Breaking News

विन्ध्यवासिनी मन्दिर व्यवस्था में नही होगा बदलाव – नीलकण्ठ

 

ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर

विन्ध्याचल , मीरजापुर । विन्ध्यधाम विकास परिषद के गठन का असर विन्ध्यवासिनी मन्दिर व्यवस्था को प्रभावित नही करेगी । उक्त बात पर्यटन व धर्मस्व मंत्री नीलकण्ठ तिवारी ने पत्रकारों से बात के दौरान कही । रविवार की अपराह्न करीब तीन बजे माँ विन्ध्यवासिनी मन्दिर पहुँचे पर्यटन मंत्री ने दर्शनोपरांत विन्ध्य कॉरिडोर का स्थलीय भ्रमण किया । भ्रमण के दौरान उन्होंने माँ गंगा का स्पर्श कर आशीर्वाद भी प्राप्त किया ।

मन्दिर के चारो तरफ जो अन्य मन्दिर मौजूद है उन्हें भी अन्यत्र विस्थापित करने पर मौजूद अधिकारियों से बात की । अष्टभुजा डाकबंगले पर अधिकारियों संग बैठक के पश्चात पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि विन्ध्य धाम विकास परिषद से विन्ध्यवासिनी मन्दिर पर जो तीर्थपुरोहितों की व्यवस्था है उसके किसी प्रकार की बदलाव नही होगी । परिषद का गठन ब्रज में परिषद व्यवस्था की सफलता के अनुभवों के पश्चात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है ।

 

परिषद के गठन से यहाँ आने वाले श्रद्धालुओं को अत्यंत लाभकारी व्यवस्था प्राप्त होगी । कॉरिडोर से समूचे विन्ध्यक्षेत्र का चतुर्दिक विकास होगा । निकट भविष्य में कॉरिडोर का शिलान्यास मुख्यमंत्री के कर कमलों से होना है । उक्त अवसर पर ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल , नगरविधायक रत्नाकर मिश्र , मझवां विधायक शुचिस्मिता मौर्य , मण्डलायुक्त योगेश्वरराम मिश्र , जिलाधिकारी प्रवीणकुमार लक्षकार , एडीएम यू पी सिंह , नगरमजिस्ट्रेट विनयकुमार सिंह इत्यादि लोग मौजूद रहे ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद में आने वाले फोर्स के रूकने की हो समुचित व्यवस्था

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने स्कूलो के प्रबन्धको/प्रधानाचार्यो की बैठककर दिया आवश्यक दिशा …