Breaking News

दूसरे दिन भी जारी रहा तस्कर का अवैध रूप से बने बारात घर को तोड़ने का सिलसिला

 

 

स्मैक तस्कर एवं उनके गुर्गे हुए परेशान, में मची खलबली

फतेहगंज पश्चिमी- स्मैक का धंधा करके करोड़पति बना नन्हे लंगड़ा के बारात घर पर बीडीए द्वारा चलवाया जा रहे बुलडोजर का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा
कस्बे के किसी स्मैक तस्कर पर पहली बार इस तरह की कार्यबाही हुई है मिली जानकारी के अनुसार कस्बे के मोहल्ला सराय निवासी स्मैक तस्कर नन्हे लंगड़ा उर्फ रियासत का आशियाना बारात घर पर गुरुवार को बुलडोजर चलवा कर तोड़फोड़ शुरू कर दी गई।
नन्हे लंगड़ा को पुलिस ने 9 सितंबर को 270 ग्राम स्मैक बरामद कर जेल भेज दिया जब नन्हा लंगडा को पुलिस ने पकड़ा था तब उसको छुड़वाने के लिए पूरा खेल खेला गया था दो नेता उसकी सिफारिश को थाने पहुंच गए थे यह नेता घंटो हवालात में रहे माफ़ी मांग कर दोवारा किसी गलत इंसान की पैरवी में ना आने की शर्त पर इनको छोड़ा गया था चर्चा है कि यह दोनों नेता पुलिस के नाम पर ननने लंगडा से पैसे लिया करते थे इसमें एक नेता स्मैक तस्कर का रिश्तेदार तो एक अन्य नेता जी जोकि दूसरे समुदाय से हैं.


पुलिस ने नन्हे लंगड़ा की स्मैक तस्करी के कारोबार से जुटाई सम्पत्ति का व्योरा निकाला तो सामने आया है।

14 साल से कर रहा है तस्करी, पांच बार गया जेल
नन्हे लंगड़ा करीब 14 साल से स्मैक तस्करी में लिप्त है। पुलिस जांच में उसकी करोड़ों रुपये की संपत्ति सामने आई है। इसमें कस्बे में करोड़ों कीमत के दो मकान, एक बरातघर, कस्बे में छह दुकानें, हाईवे पर तीन-तीन सौ वर्ग गज के दो प्लॉट और सोरहा गांव में आठ बीघा भूमि है। इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह पचौरी ने बताया कि नन्हे लंगड़ा 2007 से अब तक पांच बार स्मैक तस्करी में जेल जा चुका है। सबसे पहले उसकी गिरफ्तारी 2007 में हुई थी। इसके बाद 2011, 2013 और 2014 में जेल भेजा गया था। 2009 में वह बलवा और जानलेवा हमले में भी जेल गया था।

अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य रूमाना ने किया था उद्घाटन
बताया जा रहा है कि नन्हे लंगड़ा पर पुलिस ने सख्ती शुरू की तो वह नेताओं की शरण में चला गया। एक स्थानीय भाजपा नेता की मदद से छह अगस्त को उसके बरातघर में भव्य कार्यक्रम हुआ जिसमें बतौर मुख्य अतिथि अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य रूमाना सिद्दीकी शामिल हुईं। उन्होंने ही बरातघर का उद्घाटन किया। बृहस्पतिवार को बरातघर पर बुलडोजर चलने के बाद रूमाना सिद्दीकी के कार्यक्रम के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान भाजपा की प्रदेश स्तरीय एक महिला नेता ने एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल को फोन कर बरातघर ध्वस्त करने की कार्रवाई रोकने को कहा मगर उन्होंने इसे बीडीए की कार्रवाई बताकर पल्ला झाड़ लिया।

 

बीडीए से बरेली विकास प्राधिकरण उपध्यक्ष जोगेंद्र सिंह ने बताया कि यह हमारा जोन है फतेहगंज पश्चिमी मुख्य मार्ग पर एक हजार स्क्वायर मीटर में बारात घर बना हुआ था यह पूर्ण रूप से अवैध था इसका नक्शा पास नहीं था इसके मालिक युसूफ अंसारी के नाम इसका चालान जनवरी महीने में कटा हुआ था इसी क्रम ध्वस्तीकरण के आदेश पारित हो चुके थे पुलिस प्रशासन की मदद से इसको पूर्ण रूप से ध्वस्त कराया जा रहा है।

इस दौरान पुलिस के आला अधिकारी मुस्तैद रहे
इधर कस्बे में लोगों की जुबान पर हर तरफ एक ही चर्चा सुनने को मिली कि थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह पचौरी फिल्म के हीरो की तरह काम कर रहे है यहां के लोग थाना प्रभारी से खुश नजर आए और चाहते हैं कि इस कस्बे में थाना प्रभारी के तौर पर सुरेंद्र पचौरी की लम्बी पारी हो ताकि स्मैक कारोबार पर अंकुश लग सके साथ ही नामचीन व सफेदपोश स्मैक तस्करों के कारोबार का पर्दाफाश हो सके।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

द्वितीय विश्व युद्ध का हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजेठिया नहीं रहे—-

प्रणव तिवारी,उपसम्पादक गोरखपुर -द्वितीय विश्वयुद्ध के हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजीठिया पे अपने जीवन …