Breaking News

रमजान माह में नेकियों का अज्र बहुत ज्यादा बढ़ जाता है

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:माहे रमजान में नेकियों का अज्र बहुत ही ज्यादा बढ़ जाता है लिहाजा कोशिश कर के ज्यादा से ज्यादा नेकियां इस महीने में जमा कर लेनी चाहियें। चुनान्चे हजरते सय्यिदुना इब्राहीम नखइर फरमाते हैं की रमजान के महीने में एक दिन का रोजा रखना एक हजार दिन के रोजों से अफ्जल माना जाता है और रमजान के महीने में एक मरतबा तस्बीह करना (यानी कहना) इस माह के इलावा एक हजार मरतबा तस्बीह करने (यानी ) कहने से अफ्जल है और रमजान के महीने में एक रकअत पढ़ना गैरे रमजान की एक हजार रकअतों से अफ्जल होता है। रमजान का महत्व अफ्जल हर मोमिन जानता है और माहे रमजान की फजीलत क्या है ये भी सब जानते है।

तो वहीं कारी शाह आलम ने बताया कि रमजान में जिक्र की अमीरुल मुअमिनीन हजरते सय्यिदुना उ़मर फारूक आजम रजि से रिवायत है कि हुजूरे अकरम फरमाते हैं:(तर्जमा)“रमज़ान में जि़क्रुल्लाह करने वाले को बख्श दिया जाता है और इस रमजान के महीने में अल्लाह बारक व तआला से मांगने वाला कभी भी महरूम नहीं रहता। जो बहुत खुशनसीब मोमिन होता है जो माहे रमजान में इन्तिकाल करता है उस मोमिन को सुवालाते कब्र से निजात मिल जाता है और अजाबे कब्र से बच जाता है और जन्नत का हकदार करार दिया जाता है। चुनान्चे हजराते मुहद्दिसीने किराम का फरमान है, “जो मोमिन इस महीने में मरता है इन्तेकाल करता है उसे सीधे बिना कोई सवालात के जन्नत में भेज दिया जाता है।

तो वहीं हाफिज अतीक ने बताया कि मोमिन के लिये दोजख का दरवाजा बंद कर दिया जाता है। कायनाते आलम का इस रौशन हकीकत से कौन इंकार कर सकता है कि इंसान को अल्लाह तआला ने अशरफुल मखलूकात बनाया और इसके लिए ऐश व आराम,फरहत बख्श हवाएं और जिंदगी गुजारने के हजारों असबाब व वसायल महज अल्लाह तआला का अपने बंदो पर बहुत एहसाने अजीम है। इस्लाम मजहब हिदायत देता है कि अगर तुम सरमायादार हो या आप मालदार है तो दूसरे लाचार गरीब मुसलमान भाइयों का उसमें हक जानकर उसको अदा करो ताकि अल्लाह तआला की आपको खुशनूदी हासिल हो। अल्लाह तआला का इरशाद है। तुम हरगिज भलाई को न पहुंचोगे जब तक राहे खुदा में अपनी सबसे प्यारी चीज खर्च न करो।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

चुनावों में व्यापारी व दुकानदार अधिक से अधिक करें मतदान:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 में व्यापार मंडल …