Breaking News

भारत की भूमि संत महात्माओं की भूमि:धर्मबीर भड़ाना

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदबाद:पिछलेे एक सप्ताह से गांव मोहताबाद के झरना मंदिर में आयोजित भागव्तकथा का बुधवार को समापन हो गया हैं। समापन के दिन कार्यक्रम में चौपाई का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आप नेता धर्मबीर भड़ाना ने शिरकत कर आर्शिवाद प्राप्त किया। इस मौके पर भड़ाना ने कहा कि श्रीमद भागवत कथा मनुष्य के जीवन में सुखों का संचय करने वाली होती है।

पूरे मनोयोग के साथ कथा श्रवण मात्र से मनुष्य के जीवन में चमत्कारिक परिवर्तन हो सकते हैं। श्रीमद भागवत में तमाम ऐसी कथाएं हैं जो हमें प्रेरणा देती है और कलयुग में जीवन को कलात्मक ढंग से जीने का मार्ग प्रशस्त करती हैं। मानव जन्म पाकर मनुष्य अमृत पी ले और उसके व्यवहार में कोई बदलाव न हो तो उस अमृत पीने का कोई लाभ नहीं। राहु ने भी अमृत पिया और अमर हो गए। लेकिन उसके व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं होने के कारण उसे कोई लाभ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि भागवत कथा अमृत सामान है तभी मोक्ष प्राप्ति के लिए राजा परीक्षित अपने जीवन के अंतिम सात दिन कथामृत श्रवण कर बिताया और पुण्य के भागी बने और उन्हें भी मोक्ष मिला।

उन्होंने कहा कि भारत की भूमि संत महात्माओं की भूमि है और इस प्रकार के कार्यक्रम लगातार हमारे बीच होते रहने चाहिए। कार्यक्रम के अंत में विशल भंडारे का आयोजन भी किया गया। इस मौके पर राजेंद्र थानेदार,जस्सी सरपंच,वीरू सरपंच,पप्पू सरपंच, नरेश भडाणा,मैनपाल भडाणा, उदय मेंबर बाबा नेकपुर वाले, कपिल भड़ाना,हरेंद्र भडाणा, गजराज भड़ाना,विजेंद्र फौजी, देवी राम भगत,बदले मेंबर,मेहर चंद हरसाना,जगपाल एव अन्य उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद लोकसभा चुनाव के लिए 09 उम्मीदवारों ने सोमवार को दाखिल किए नामांकन पत्र: जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि नामांकन …