Breaking News

जिलाधिकारी ने मण्डलीय अस्पताल पहुंचकर किया आकस्मिक निरीक्षण

 

अस्पताल मुख्य गेट के पास व परिसर में खड़ी बेतरतीब वाहनो को देख व्यक्त की नाराजगी

अस्पताल के पुराने भवन में मरीजो के बैठने के स्थान पर तत्काल पंखा व कूलर लगवाने का दिया निर्देश

अस्पताल परिसर में खाली जमीनो को चिन्हित कर पार्किंग की व्यवस्था कराने के भी निर्देश

अव्यवस्थाओं को देख जिलाधिकारी ने प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पर व्यक्त की कड़ी नाराजगी

मीरजापुर 18 जून 2024- जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने आज दोपहर लगभग 12 बजे मेडिकल कालेज के मण्डलीय अस्पताल पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। मण्डलीय अस्पताल के मुख्य गेट पुलिस चैकी के सामने इस तरह से मोटरसाईकिले व अन्य वाहन खड़े किये गये थे कि जिलाधिकारी की गाड़ी भी पुलिस चैकी तक ही जा सकी, जिस पर जिलाधिकारी ने प्रभारी एस0आई0सी0 को बुलाकर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्देशित किया कि वाहनो को सही तरीके से खड़ा कराया जाए। उन्होने स्वंय अस्पताल परिसर व पीछे के साइड में भ्रमण कर खाली जमीनो को देखा तथा निर्देशित किया कि निष्प्रयोज्य पड़े इन खाली जमीनो को चिन्हित कर वाहन स्टैण्ड बनाया जाए तथा नियानुसार वाहन स्टैण्ड का टेका देकर व्यवस्थित ढंग से खड़ा कराया जाए। निरीक्षण के दौरान आई0सी0यू0 के सामने भी गेट के पास ही मोटरसाइकिलो के अलावा दो, तीन, चार पहिया वाहन अवैध तरीके खड़े होने पर कड़ी नाारजगीय व्यक्त करते हुये अस्पाल के जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार लगाते हुये कहा कि गेट पर एक कर्मचारी तैनात करते हुये वाहनो को सही तरीके से लगवाया जाए। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान ब्लड बैंक के मार्ग पर बाये हाथ खाली जमीन एवं नए इमरजेंसी वार्ड के पीछे काफी एरिया में खाली निष्प्रयोज्य जमीनो पर नियमानुसार वाहन स्टैण्ड बनाने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र को देखा। इमरजेंसी के वार्ड के कार्नर पर नालियों का पानी फैला देखकर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि डेªनेज व्यवस्था को तत्काल सही कराया जाए। अस्पताल के पुराने भवन के इमरेजेंसी वार्ड के सामने एक्सरे रूम के सामने गली में काफी भीड़ थी, जहां पर मरीज व उनके तीमारदार गर्मी से परेशान थे कोई पंखा अथवा कूलर नही लगाया था, जिलाधिकारी ने आज ही दो घण्टे के अन्दर पंखा व कूलर लगाकर अवगत कराने का निर्देश दिया। जिला अस्पताल के भवन में कई जगह गंदगी व गंदे बेंच व टेबल पाये जाने पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुये तत्काल नियमित रूप से सफाई देने का निर्देश दिया।

उन्होने अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुये कहा कि साफ सफाई नाली व्यवस्था व वाहनो को सुव्यवस्थित तरीके से कराया जाए। उन्होने कहा कि प्रतिदिन किसी न किसी समय उनके द्वारा निरीक्षण किया जायेगा अथवा किसी वरिष्ठ अधिकारी से निरीक्षण कराया जाता रहेगा, गंदगी व अव्यवस्थाओ को पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पर प्रभारी एस0आई0सी0 व डाॅ सुनील सिंह, मैनेजर अनुज ठाकुर के अलावा अन्य स्टाफ उपस्थित रहें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – निःशुल्क मिनी किट का विधायक नें किया वितरण

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या – मोटे अनाजों में मनुष्य को निःरोग रखने की क्षमता …