Breaking News

जय श्री श्याम के जयकारों से गूंज उठा शहर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:श्याम सेवा परिवार सेक्टर-3 फरीदाबाद के द्वारा आयोजित दशहरा मैदान में फाल्गुनी रंगभरी एकादशी के अवसर पर शहर की सबसे बड़ी खाटू श्याम बाबा की निशान यात्रा शुरू हुई।

जिसमे 5100 निशान लेकर खाटू श्याम बाबा प्रेमी गुलाल लगाते हुए जय श्री श्याम के जयकारे बोलते हुए अनुशासन में पैदल यात्रा चलते हुए अम्बेडकर चौक से होते हुए घंटा घर और जाट भवन से सीधे सेक्टर-3 में स्थित श्री खाटू श्याम बाबा के मंदिर में यात्रा संपन्न हुई। शोभायात्रा में ढोल बैंड और डीजे पर श्याम प्रेमी झूमते हुए चलते गए। शहर में जगह जगह यात्रा का भव्य स्वागत किया गया।

मंदिर के प्रधान बलवीर शर्मा ने बताया कि मंदिर के द्वारा आयोजित यह शोभायात्रा तीसरी बार निकल जा रही है। फागुन की एकादशी के अवसर पर सभी भक्त अपने घरों से बाबा का निशान लाकर मंदिर में चढ़ाते हैं। सभी भक्ति भाव विभोर होकर शाम में गीतों में बाबा के दरबार में आकर अपनी हाजिरी लगाते हैं।
विमल खंडेलवाल ने बताया कि महीने की हर एकादशी के अवसर पर श्याम भक्त बाबा का गुणगान कर बाबा को आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। हरियाणा सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में श्याम बाबा मंदिर चुक्लाना धाम पानीपत में भव्य आयोजन किया जा रहा है। इसका लाइव प्रसारण पूरे हरियाणा में किया जा रहा है।फरीदाबाद में श्याम बाबा मंदिर सेक्टर-3,माता वैष्णो मंदिर तिकोना पार्क में एलसीडी लगाई गई है। वहां से भी भक्त इनके माध्यम से जुड़ सकेंगे।
कार्यक्रम को सफल बनाने में मंदिर कमेटी उपप्रधान एसएच.सी.पी.शर्मा सहसचिव राजेश शर्मा कोषाध्यक्ष कैलाश जोशी,संयुक्त कोषाध्यक्ष राजेश गुप्ता,मैनेजर सत्य प्रकाश रिणवा,पंडित विमल शर्मा,मधुसूदन मांटोलिया, जगदीश भाटिया,विमल खंडेलवाल,सुशील गुप्ता,प्रदीप शर्मा,सचिन मंडोतिया एवं मंदिर कमेटी व समाज के प्रबुद्ध लोगों उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कृष्णपाल गुर्जर की उपस्थिति में जजपा नेता कुलदीप तेवतिया ने की भाजपा ज्वाइन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद की सेक्टर-8 हुड्डा मार्किट में …