Breaking News

पुलिस अधीक्षक गोण्डा संतोष कुमार मिश्रा ने थाना कोतवाली नगर का किया औचक निरीक्षण, समस्त चौकी प्रभारी/बीट उ0नि0गण के साथ मीटिंग कर IGRS/शिकायती प्रार्थना पत्रों के गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण करने के दिये निर्देश-

 

रिपोर्ट अशोक सागर IBN NEWS गोंडा

आज दिनाकं 13.09.2021 को पुलिस अधीक्षक गोण्डा संतोष कुमार मिश्रा ने थाना कोतवाली नगर का औचक निरीक्षण किया। जिसमें थाना परिसर, निर्माणाधीन विवेचना कक्ष व आरक्षी बैरिक, थाना कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क, बाल मित्र पुलिस कक्ष आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर की साफ सफाई रखने, निर्माणाधीन विवेचनाकक्ष व आरक्षी बैरक में गुणवत्तापूर्ण सामग्री उपयोग करने के लिए सम्बन्धित कार्यदायी संस्था/ठेकेदार को निर्देशित किया।

तत्पश्चात् पुलिस अधीक्षक ने थाना कार्यालय, विवेचना/कम्पयूटर कक्ष, बाल मित्र पुलिस कक्ष के रिकार्डो का अधतन करने व साफ सफाई रखने एवं मिशन शक्ति कक्ष/महिला हेल्पडेस्क पर नियुक्त महिला पुलिसकर्मियों को आने वाली महिला फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनके प्रति सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार करते हुए तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने थाने पर आए हुए एक बुजुर्ग फरियादी की समस्या को सुनकर प्रभारी निरीक्षक व चौकी प्रभारी महराजगंज को तत्काल मौके पर जाकर समस्या के निस्तारण हेतु निर्देश दिए।

साथ ही निर्देशित किया की आने वाले प्रत्येक फरियादी की विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों की समस्या को संवेदनशीलपूर्वक सुनकर उनका निस्तारण किया जाए। तदोपरान्त पुलिस अधीक्षक ने थाना क्षेत्र के समस्त चौकी प्रभारी व बीट उ0नि0 के साथ IGRS के सम्बन्ध में मीटिंग की तथा निर्देशित किया की प्रत्येक IGRS/शिकायती प्रार्थना पत्रो का स्वयं मौके पर जाकर आवेदक की संतुष्टि को प्राथमिकता देते हुए गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण करे। लम्बित विवेचनाओ का भी गुणदोष के आधार पर निस्तारण व वांछित अभियुक्तो की शीघ्र गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ग्रामीण बैंक कर्मियों की हड़ताल में 92 शाखाएं रही बंद

  अयोध्या रिपोर्टर कामता शर्मा अयोध्या ग्रामीण बैंक कर्मियों की हड़ताल ग्रामीण बैंको के संगठन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *