Breaking News

पार्टी संगठन को मजबूत करना पहली प्राथमिकता – अंशुमान सिंह

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

एक मध्यम वर्गीय राजपूत खानदान में जन्मे युवक ने किया मां बाप का नाम रोशन

28/08/2021 मवई अयोध्या – होनहार बिरवन के होत चीकने पात वाली कहावत सच साबित हो रही है। एक मध्यम वर्ग का कोई जब आगे बढ़ता है तो लगभग सभी को बेहद प्रसन्नता होती है।इसका प्रमाण प्रदेश के विश्व में चर्चित अयोध्या जिले के रुदौली तहसील के सुनबा गांव से मिलता है।इस गांव के मध्यम वर्गीय राजपूत श्री शीतला बख्श सिंह व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती शांति देवी (पूर्व उपप्रधान)के ज्येष्ठ पुत्र डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू ने माता-पिता के नाम को रोशन किया है। और ये नाम प्रदेश भर में चर्चा का विषय पहले से ही है। डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू बीईएमएस चिकित्सक हैं तथा पत्रकार भी हैं और उनकी गिनती वरिष्ठ पत्रकारों में होती है।

सच और देश व गरीबों असहायों की समस्याओं पर हमेशा अन्याय के विरुद्ध लिखना डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू की आदत है तमाम झंझावतों के बाद भी डॉ गुड्डू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।2006 से 2008 तक ये चौधरी अजित सिंह के राष्ट्रीय लोकदल बाराबंकी जिला इकाई के महासचिव थे लेकिन नेताओं की दो मुही बातों के कारण गुड्डू ने राजनीति से संन्यास ले लिया था किन्तु करीब चार माह पूर्व प्रजाशक्ति पार्टी (समदर्शी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकुमार मिश्र जी डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू की मुलाकात हुई और बात चीत में दोनों लोग एक दूसरे से प्रभावित हुए बदले में रामकुमार मिश्र जी ने गुड्डू की राजनीति में वापसी कर दिया उन्हें पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया। और उनकी कार्य शैली को देखते हुए मात्र चार माह बाद ही उन्हें प्रदेशाध्यक्ष का दायित्व सौंप दिया। उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनावों के होने में मात्र छः माह का समय शेष है और पार्टी को प्रदेश में चुनाव लडना भी है यह बात हाई कमान पहले ही बोल चुके है कि उत्तर प्रदेश बिधान सभा चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।समय कम है काम अधिक है इसलिए प्रदेशाध्यक्ष पद गुड्डू के लिए बहुत बड़ी चुनौती है, कार्यकारिणी चुनाव बाद घोषित होगी या पहले इसका खुलासा नए प्रदेशाध्यक्ष ने नहीं किया है। जाहिर सी बात चुनावी तैयारी ही होगी प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार बाद में ही संभव है।

डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू की और जिम्मेदारियां

डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू पुलिस विभाग एवं पुलिस परिवार कल्याण संघ के पिछले वर्ष अयोध्या जिलाध्यक्ष थे गत होली पर्व पर उन्हें प्रदेश इकाई का प्रवक्ता संगठन के संस्थापक/ प्रमुख नंदकिशोर पटवा ने बनाया और फिर गत 06 जून को उन्हें इसी संगठन का प्रदेशाध्यक्ष पद संगठन के संस्थापक द्वारा सौंपा गया।यही नहीं पंचायती राज विभाग उत्तर प्रदेश प्रधान संघ के गुड्डू अयोध्या मंडल के प्रवक्ता हैं तथा चाणक्य विचार मंच उत्तर प्रदेश के भी प्रवक्ता व ग्लोबल मीडिया एसोसिएशन के सचिव व एक पोर्टल चैनल के समाचार संकलक व एक अखबार के पत्रकार भी हैं।इनके गांव के बहबरा नामक चौराहे पर इनका छोटा सा दवाखाना है जहां गरीबों असहायों का निःशुल्क उपचार भी होता है।

 

गुड्डू की बढ़ती लोकप्रियता से ईर्ष्यालुओं की संख्या में भी इजाफा हुआ है,दो बार इन पर फर्जी मुकदमे भी फंसाने के लिए दर्ज कराए गए। लेकिन सांच को आंच नहीं आई। और विरोधियों का मुंह काला हुआ। डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू संत प्रवृत्ति के ब्यक्ति हैं सुबह-शाम ईश्वर के भजन में समय देते हैं।प्रजाशक्ति पार्टी समदर्शी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनयन की खबर उन्हें जरिए व्हाट्स्एप मिली तो उन्होंने सबसे पहले अपने माता-पिता को जानकारी दी तो मां की आंखों में खुशी के आंसू छलक आए। और वे बेटे को न्नहें मुन्ने की भांति दुलराने लगीं।

 

फिलहाल गुड्डू ने अभी तक सफलता ही हासिल की है मात्र तीन महीने के समय में उन्होंने ने पुलिस विभाग एवं पुलिस परिवार कल्याण संघ संगठन को लगभग आधे प्रदेश में खड़ा कर दिया है प्रदेश कार्यकारिणी भी लगभग तैयार है।अब पार्टी को खड़ा करने की कठिन जिम्मेदारी उनके सिर पर है। एक ब्यक्ति इतनी जिम्मेदारी कैसे झेलता होगा ये बात जब डॉ अंशुमान सिंह से पूंछा गया तो वे केवल मुस्करा कर रह गए। हां एक बात जरूर उन्होंने कहा ये सब तो मुझे झेलना आसान है लेकिन जो पीठ पीछे से वार होता है उसी का हमेशा भय बना रहता है। और मेरी जिम्मेदारियां बढ़ी हैं तो उसका निर्वहन करूंगा।

 

डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू के मनोनयन पर बाराबंकी से अमरबहादुर सिंह,काशी सिंह”बगावत” प्रभाकर तिवारी,राम गोपाल सिंह,सुरेश सिंह, अयोध्या से गुरु प्रसाद कौशल, वरिष्ठ पत्रकार दिनेश कुमार वैश्य,गौरव श्रीवास्तव, एडवोकेट राजभूषण सिंह, बालेंद्र सिंह, कृष्ण मगन सिंह, विपिन बिहारी सिंह, हरिभान सिंह,राम जी सिंह, नंदकुमार विश्वकर्मा, पंडित भास्कर दास “शास्त्री”आचार्य मनोज मिश्र,सुनवा गांव के पूर्व प्रधान शेर बहादुर सिंह, विश्वनाथ सिंह, अमेठी एडवोकेट सुनील कुमार सिंह, मित्र सेन यादव, वरिष्ठ पत्रकार माधव वाजपेई, शिवेंद्र सिंह, अंकुर सिंह, डॉ राजकुमार कौशल, गोंडा से सुनील सिंह, संतोष सिंह,मनोज सिंह,मौजी राम यादव, डॉ चंद्र देव वर्मा, डॉ राम आनंद वर्मा, बहराइच से शैलेन्द्र सिंह, बम बहादुर सिंह, लखनऊ से यदुनाथ सिंह, सुरेश कुमार विश्वकर्मा आदि समेत सैकड़ों लोगों ने डॉ अंशुमान सिंह गुड्डू व प्रजाशक्ति पार्टी (समदर्शी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकुमार मिश्र को बधाई दी है

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाराणसी:नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने काल भैरव से ली अनुमति फिर भरा पर्चा भगवा रंग मे सराबोर हुई काशी

आईबीएन न्यूज : गंगा सप्तमी पर पीएम ने किया गंगा पूजन, गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ समेत …