Breaking News

स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी होते हैं खेल:अशोक तंवर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:कबड्डी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत लाभकारी है। खेल जहां एक ओर शरीर को हृष्ट-पुष्ट,शक्तिशाली,निरोग तथा बलवान बनाता है,वहीं इससे स्वस्थ होता है।

यह विचार आम आदमी पार्टी के हरियाणा के चुनाव प्रचार इंचार्ज अशोक तंवर ने एन आई टी विधानसभा छेत्र के गांव पावटा में आयोजित कबड्डी महा मुकाबले में बतौर और मुख्य अतिथि भाग लेते हुए व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कबड्डी का यह खेल एकता और सद्भाव की भावना का प्रतीक है। खेलों से मनुष्य में उचित निर्णय क्षमता का विकास होता है।

शिक्षा के साथ खेल युवाओं के सर्वांगीण विकास का सहयोगी होता है। ऐसे आयोजनों से खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। इस मौके पर कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि भाग लेते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य धर्मवीर भड़ाना ने कहा कि एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांव ऐसे हैं जहां के खिलाड़ी हर महीने कोई ना कोई राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मेडल लेकर आ रहे हैं जो फरीदाबाद जिले के लिए गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि पावटा गांव में आयोजित कबड्डी महा मुकाबले में पंजाब हरियाणा सहित दिल्ली एनसीआर की 55 टीमों ने भाग लिया।

सिद्धपुर झज्जर की टीम प्रथम,मोहताबाद फरीदाबाद की टीम द्वितीय और पाली फरीदाबाद की टीम तृतीय स्थान पर रही। पहले स्थान पर रहित टीम को 41000 रूपये का इनाम दिया गया।

इस मौके जिला पार्षद हरेंद्र भड़ाना,रहबर सरपंच, हरेंद्र भाटी,प्रवेश मेहता,मेहरचंद हरसाना,रविंद्र फौजदार,विनोद भाटी,भीम यादव,गंगाराम तेवतिया,नरेश शर्मा,हितेश पालटा,राम गौर,सुभाष बघेल, सचिन चौधरी,वाई के शर्मा,जीतू भीम पहलवान,वीरू सरपंच, गजराज सरपंच,महावीर भड़ाना, भीम भड़ाना,ईश्वर भड़ाना, गजराज भडाना,बिजेंदर फौजी, लखन फौजी,यादव भड़ाना सहित कई गांव के सैकड़ो लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप के पक्ष में पृथला में उमड़ा जनसैलाब

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने रविवार को …