Breaking News

सिद्धदाता आश्रम ने नागरिक अस्पताल में मरीजों को दिए खाद्य पदार्थ

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद‌ की रिपोर्ट

फरीदाबाद:सूरजकुंड रोड़ स्थित सिद्धदाता आश्रम के स्वयंसेवकों ने आज जिला नागरिक अस्पताल में भर्ती मरीजों को खाद्य पदार्थ वितरित किए।यह स्वंयसेवक आश्रम के अधिष्ठाता जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज के निर्देश पर यहां पहुंचे थे।

इस अवसर पर अस्पताल की पीएमओ डॉ.सविता यादव के निर्देश पर स्टाफ ने भी सहयोग किया इस अवसर पर करीब 200 बैड पर भर्ती मरीजों को खाद्य पदार्थ दिए गए। मरीजों को जब यह बताया गया कि यह स्वयंसेवक सिद्धदाता आश्रम से आए हैं तो वह बड़े प्रसन्न हुए और उन्होंने कहा कि बाबा ने हमारे लिए आशीर्वाद एवं प्रसाद भेजा है।

अब हमें कोई दिक्कत नहीं आएगी। मरीजों में आश्रम के प्रति एक विशेष श्रद्धा का भाव देखा गया।आश्रम के स्वयंसेवक कैलाश शर्मा ने बताया कि दीन दरिद्र की सेवा करने का भाव हमें हमारे गुरु से प्राप्त हुआ है। आश्रम की ओर से अनेक गतिविधियां नर में नारायण की सेवा के लिए की जाती हैं।

जिसमें निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर,नित्य भंडारा प्रसाद,जरूरतमंदों को वस्त्र प्रदान करने,छबीलों का आयोजन करने, स्वच्छता आयोजन करने और पौधरोपण के कार्यक्रम प्रमुख हैं। उन्होंने बताया कि जिला नागरिक अस्पताल में जरूरतमंद लोगों की संख्या काफी रहती है।

ऐसे लोगों को जहां सरकार उपचार एवं औषधि प्रदान कर रही है वहीं गुरुदेव का विचार है कि ऐसे लोगों को किसी भी रूप में सहयोग कर हम उनके लिए मरहम का काम कर सकते हैं। वहीं ज्ञानेंद्र शर्मा ने बताया कि जरूरत में व्यक्ति को प्रेम के दो बोल ही बहुत होते हैं।

उसे लगता है कि अभी मानवता शेष है। हमारे आश्रम की प्रमुख शिक्षाओं में मानवता सम्मिलित है। गुरु कहते हैं कि मानव को मानवता वाले कार्य करने ही चाहिए। इसमें दया और दान भी प्रमुख रूप से सम्मिलित हैं। इस अवसर पर अस्पताल की ओर से नर्स सुषमा एवं आश्रम की ओर से आरपी सिंह,नवल किशोर शर्मा,मदन,रोबिन,अनिल आदि का प्रमुख रूप से सहयोग प्राप्त हुआ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …