Breaking News

केंद्र और राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से पहुंची आमजन के द्वार:विधायक सीमा त्रिखा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं से देश और प्रदेशों में चौमुखी विकास रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गारंटी वाले रथ पर लगी स्क्रीन के जरिए केंद्र और प्रदेश सरकारों की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं और परियोजनाओं की जानकारी दी जा रही है।

बड़खल विधायक सीमा त्रिखा ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा,जन संवाद कार्यक्रम में एनआईटी 5,भगत सिंह कॉलोनी में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने”एक नई सोच के साथ एक नए भारत”के निर्माण का संकल्प लिया है। विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर लोगों में काफी उत्साह है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी जनसंवाद के माध्यम से जन समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटान करने की पहल शुरू की,जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश के जनप्रतिनिधि लोगों के बीच पहुंचकर जनसंवाद के माध्यम से लोगों की परेशानियों को दूर करने का कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब योग्य व्यक्ति को कार्यालयों की चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है बल्कि उन्हें घर बैठे योजनाओं का लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की पंक्ति में सबसे आगे खड़ा करना केंद्र व प्रदेश सरकार का लक्ष्य है।

विधायक सीमा त्रिखा ने इस मौके पर सभी को भारत देश को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने की शपथ भी दिलवाई। विधायक सीमा त्रिखा ने इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन भी किया और स्वयं वहां बैठकर लोगों की समस्याओं को सुना।‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया।

इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत,चिरायु कार्ड,जन-धन खाता,हर घर नल से जल,प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि,प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना,स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं,जिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है।

एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। इस अवसर पर पूर्व महापौर सुमन बाला,दिनेश भाटिया पूर्व पार्षद, सरदार जसवंत सिंह,पूर्व पार्षद अमित आहूजा,सत्येंद्र पांडे,खुशबू सिंह,रीटा गोसाई,सूरज सांवरिया, प्रवीण शर्मा,नीरज मावी,सतनाम सिंह (मंगल),हरप्रीत सिंह, विशंभर भाटिया,सुमित विज,प्रवीण खत्री,संदीप वोहरा,नीलम गुलाटी,कमलेश भाटिया,नवीन शर्मा,विकसित भारत संकल्प यात्रा के नोडल अधिकारी ओम दत्त कार्यकारी अभियंता शिवकुमार एवं कपिल भारद्वाज,कनिष्ठ अभियंता तथा राजेश शर्मा मनीष एवं चरणजीत एवं क्षेत्र के सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी एवं रेजिडेंट वेलफेयर के जनप्रतिनिधियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …