Breaking News

घूमंतू जाति के लोगों को जरूरी दस्तावेज मुहैया करवाने के लिए लगाए कैंपःजितेंद्र यादव

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबादः उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि अलग-अलग स्थानों पर रहने वाले घूमंतू जाति के लोगों को परिवार पहचान पत्र, वोटर कार्ड,राशन कार्ड,डोमिसाईल जैसे जरूरी दस्तावेज मुहैया करवाने के लिए विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए सभी घूमंतू जाति के लोगों से पहले जरूरी दस्तावेजों की जांच करने के उपरांत ही यह सुविधा दी जाएगी। उपायुक्त जितेंद्र यादव शुक्रवार को लघु सचिवालय में इस विषय पर आयोजित मीटिंग में दिशा-निर्देश दे रहे थे।

उपायुक्त ने कहा कि घूमंतू जाति के लोगों को सरकारी सुविधाएं मिलें इसके लिए उनके पास जरूरी दस्तावेज नहीं होते। इसी वजह से वह कई योजनाओं से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में इन लोगों को जरूरी दस्तावेज देने के लिए विशेष शिविर लगाए जाएं। उन्होंने बताया कि जिस भी व्यक्ति का कोई दस्तावेज बनाएं उनकी जांच अवश्य करें। उन्होंने बताया कि यह शिविर छांयसा,मोहना व बल्लभगढ़ में आयोजित किए जाएंगे।

मीटिंग में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान, सीटीएम नसीब कुमार,जिला समाज कल्याण अधिकारी सुशीला देवी,निर्वाचन तहसीलदार दिनेश कुमार,डिप्टी सिविल सर्जन डा.रामभगत सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद से जजपा प्रत्याशी नलिन हुड्डा ने दाखिल किया अपना नामांकन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:जजपा के प्रत्याशी नलिन हुड्डा ने हरियाणा के पूर्व …