Breaking News

सेक्टर 8 पुलिस ने विद्यार्थियों को साइबर नशा मुक्ति महिला सुरक्षा के संबंध में किया जागरूक

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसीपी बल्लभगढ़ अनिल कुमार के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के तहत थाना सैक्टर 8 की टीम ने सैक्टर-7 फरीदाबाद में छात्र छात्रओं को नशे के दुष्परिणाम,महिला विरुद्ध अपराध, साइबर फ्रॉड व डायल 112 ऐप के संबंध में जागरूक किया है। थाना सेक्टर 8 की टीम ने छात्र-छात्राओं को विभिन्न स्तर पर जानकारी देकर जागरूकता अभियान चलाया। साइबर अपराध तथा इससे बचाव की जानकारी देते हुए पुलिस टीम ने बताया कि आजकल टास्क पूरा करने के नाम पर,लोन दिलाने के नाम पर,अश्लील वीडियो कॉल रिकॉर्ड कर,ईनाम,दिलाने के नाम पर लालच व लिंक शेयर करके, फेसबुक व्हाट्सएप या अन्य बहुत सारी सोशल साइट्स पर वीडियो कॉल स्कैम चल रहा है जिसमें कोई लड़का या लड़की आपको अश्लील वीडियो कॉल करने का ऑफर देते हैं।

कुछ व्यक्ति इनके चंगुल में पूरी तरह फस जाते है और इनका शिकार हो जाते हैं। जिसके कारण काफी आर्थिक नुकसान होता है। इस प्रकार आजकल के युवा इन साइबर अपराधियों के झांसे में आ रहे हैं। अगर आपके साथ कोई साइबर फ्रॉड होता है तो गोल्डन ऑवर में तुरंत 1930 पर कॉल कर सूचना दे।

किसी भी प्रकार के अपराध के संबंध में तुरंत डायल 112 पर सूचना दे, सूचना के 5-10 मिनट में पुलिस टीम आपके पास पहुंच कर आपकी समस्या का समाधान करेगी। इसके साथ अगर घर पर आस पडोस में कोई व्यक्ति आपको परेशान करता है तो इसकी सूचना पुलिस को दे। आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

नशे के दुष्परिणाम से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दी तथा हरियाणा पुलिस द्वारा नशा तस्करी में संलिप्त अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए आमजन को इसकी जानकारी पुलिस को देने के लिए हेल्पलाइन नंबर 90508 91508 पर देकर पुलिस की मदद करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पुलिस को नशा तस्करों की सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी और उसे उचित इनाम भी दिया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

समस्त बार एसो.ने दिया भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को अपना समर्थन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने पूर्व की …