Breaking News

स्कूली बच्चों ने विज्ञान प्रदर्शनी लगाकर, मुख्य अतिथियों की दी जानकारी

 

स्कूली बच्चों ने दर्जनों मशीनरी यंत्र बनाकर दिखाया

मीरजापुर। विज्ञान दिवस के अवसर पर जिला विज्ञान द्वारा अहरौरा के पट्टीकला में स्थित आर्य शिशु मंदिर विद्यालय में शनिवार को बच्चों ने विज्ञान की प्रदर्शनी लगाकर अपने हुनर को दिखाया। कार्यक्रम की शुभारंभ नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी ने किया माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित किया।

नगर के आर्य शिशु मंदिर, जय हिंद विद्या मंदिर, आर्यन चिल्ड्रन स्कूल के बच्चों ने आर्य शिशु मंदिर विद्यालय में छोटे नन्हे मुन्ने बच्चों ने विज्ञान प्रदर्शनी लगाकर जल संरक्षण, खाद छिड़कने की मशीन, वेस्ट मैटेरियल से विद्युत उत्पन्न करना, वर्षा यंत्र, मिसाइल लॉन्चर, क्रेन मशीन, बंदर भगाने वाला यंत्र,पलास्टिक उठाने की मशीन, कूड़ा उठाने की मशीन, डस्टबिन अलार्म, पक्षियों को भगाने का यंत्र, गोभी काटने की मशीन, ग्रास कटर, प्रदूषण उक्त मशीन सहित करीब दर्जनों प्रदर्शनी लगाकर मुख्य अतिथि को उनके बारे में बच्चों ने प्रदर्शनी लगाए अपने चित्रकला के माध्यम से सभी को प्रकृति व विज्ञान के बारे में जानकारी दी।

मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी ने कहा कि आज हर क्षेत्र में विद्यार्थी अपना नाम रोशन कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जिस तरफ ज्यादा अग्रसर हो अध्यापक और परिजनों को साथ देना चाहिए ताकि वे अपने जिले में देश का नाम रोशन कर सके और उन्होंने प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तिथि चतुर्थ पंचम स्थान पाने वाले बच्चों को विद्यालय द्वारा पुरस्कार देकर सभी बच्चों का मनोबल बढ़ाया।

और कहा कि स्कूल में समय-समय पर बच्चों के विकास के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम किए जाते जाएंगे तो बच्चों का मनोबल बढ़ेगा। इस मौके पर विज्ञान प्रतियोगिता के अध्यक्ष सत्यनारायण, आयोजन स्थल प्रभारी अखिलेश वर्मा के साथ रमेश बहेलिया, सभासद कुमार आनंद, संजय जायसवाल, प्रेमकेशरी, अशोक मौर्या एवं ठेकेदार हिमांशु सैनी, हिमांशु केशरी, रिंकू सोनकर, बाबूलाल, नीतीश केशरी, विनोद प्रजापति के साथ दर्जनों अध्यापक गणमान्य लोग रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर: नुसरत के साथ नामांकन स्थल पहुचे सपा उम्मीदवार अफजाल अंसारी नामांकन स्थल

Ibn news Team गाजीपुर गाजीपुर:- निर्धारित तिथि के अनुसार आज अफजाल अंसारी नामांकन स्थल न्यायालय …