Breaking News

सर्वाइकल कैंसर के खिलाफ रोटरी डिस्ट्रिक 3011 ने शुरु की जंग

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3011 ने देश में बढ़ते सर्वाइकल कैंसर के मरीजों को लेकर सर्वाइकल कैंसर के खिलाफ जंग शुरु की है और आज इसी कड़ी में तिगांव स्थित साईं धाम में सर्वाइकल कैंसर वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया।

यह वेक्सीनेशन ड्राइव साई बाबा टेम्पल सोसाइटी,रोटरी क्लब फरीदाबाद एनआईटी और रोटरी कैंसर फाउंडेशन द्वारा प्रायोजित किया गया। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटरी जितेंद्र गुप्ता,दीप्ती गुप्ता,डीजी ई महेश त्रिखा,पीडीजी अनुप मित्तल,रोटरी क्लब एनआईटी के अध्यक्ष वीरेंद्र मेहता,सर्विकल कैंसर उन्मूलन की डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन वंदना भल्ला,रोटरी कैंसर फाउंडेशन के महासचिव, डा.पुष्पा सेठी,एचएल भूटानी,अश्विनी झांब,रोटेरियन राजन गेरा,अजय नारायण और शिरडी साई बाबा के शिक्षकों के साथ-साथ विद्यालय प्रधानाचार्या बीनू शर्मा भी उपस्थित रही। साईं धाम में आज 9 से 18 वर्ष की उम्र के बीच की 518 बच्चियों को निशुल्क सर्वाइकल कैंसर की वैक्सीन लगाई गई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता साईं सेवक डा. मोतीलाल गुप्ता ने की। इस अवसर पर बोलते हुए डिस्ट्रिक्ट गवर्नर जीतेंद्र गुप्ता ने कहा कि यह सर्वाइकल कैंसर के खिलाफ देश में आयोजित होने वाला सबसे बड़ा टीकाकरण शिविर है और रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3011 ने टीकाकरण के माध्यम से सर्वाइकल कैंसर को खत्म करने की योजना बनाई है और यह सभी के ठोस प्रयासों से संभव होगा।

वहीं डा.मोतीलाल गुप्ता ने रोटरी द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने रोटरी क्लब की प्रशसा करते हुए कहा कि जिस प्रकार रोटरी क्लब ने 95 प्रतिशत पोलियो को भारतवर्ष से खत्म कर दिया है उसी प्रकार मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि सर्विकल कैंसर के लिए भी उसी प्रकार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

वहीं रोटेरियन वीरेंद्र मेहता ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस वैक्सीन की लागत प्रति बच्चा लगभग 4000 से 6000 रुपये आती है,जिसे माता-पिता वहन नहीं कर सकते। इसलिए रोटरी ने इसका बीड़ा उठाया है। रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3011 के सर्वाइकल कैंसर उन्मूलन के तहत वैक्सीनेशन कैंप में वैक्सीन लगाने के बाद बेटियों को प्रोत्साहित करते रोटेरियन।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप के पक्ष में पृथला में उमड़ा जनसैलाब

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने रविवार को …