Breaking News

सनसिटी कॉलोनी में राहगीरों की मदद हेतु खुद ही कराया सड़क निर्माण

 

रिपोर्ट सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

बरेली – यूं तो समाज सेवा कार्यों हेतु कई लोग तरह तरह से अपना योगदान निभा रहे हैं, परंतु किसी दूसरे की पीड़ा को खुद महसूस कर उसका समाधान करना एक बहुत बड़ा कार्य है , और इस कार्य को पूरा किया है सनसिटी कॉलोनी की निवासी एवं यहीं पर अपना क्लीनिक चला रही डॉक्टर कविता पांडे जी ने । उन्होंने अनगिनत बार राहगीरों को अपने निवास स्थान के सामने खुली हुई सड़क पर गिरते हुए व चोट खाते हुए देखा है, जिसकी वजह से उनका हृदय दुखित रहा और इस पीड़ा को महसूस करते हुए उन्होंने खुद ही इस सड़क के निर्माण का कार्य पूर्ण कराने का निश्चय किया ।

हालांकि कॉलोनी की सोसाइटी के माध्यम से कई बार नगर निगम व कॉलोनी के पार्षद से इसके बारे में लिखित शिकायत की गई थी तथा कई बार बजट पास होने के बावजूद भी इस सड़क का निर्माण कभी भी पूरा नहीं हो सका थक हार कर डॉ कविता पांडे जी ने अपनी धनराशि द्वारा इस सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण कराया है । डॉ कविता पांडे जी द्वारा समाज सेवा में किया यह कार्य पहला नहीं है, अपितु 3 गांव को भी डॉक्टर कविता पांडे जी ने गोद लिया हुआ है एवं अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है।

एक डॉक्टर होने के साथ-साथ समाज हित में भी अपनी सेवाएं प्रदान करने के बाद भी उनका कहना है की यदि हम स्वयं भी किसी भी छोटे-छोटे कार्यों को करने का बीड़ा उठा ले तो उसके लिए हमें स्वयं को या किसी को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा । सरकारी मशीनरी के द्वारा यह सड़क नहीं बना पाने का भी उनको कोई मलाल नहीं है बल्कि खुशी इस बात की है कि अब यह सड़क बन चुकी है और अब किसी भी राहगीर को किसी हादसे से नहीं गुजरना पड़ेगा परंतु इस बात का दुख जरूर है कि उनके द्वारा इस सड़क का निर्माण कराए जाने पर भी कुछ लोगों द्वारा आपत्ति की गई जबकि उनको भी सड़क निर्माण होने की खुशी होनी चाहिए थी । कहीं ना कहीं समाज हित में कार्य करने वाले ऐसे समाजसेवियों का समाज को खुद आगे आकर सम्मान करना चाहिए जो समाज सेवा में तन मन धन से कार्य करने में लगे हुए हैं ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी देवरिया के द्वारा वाद विवाद का प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी देवरिया के द्वारा …