Breaking News

राजस्व वसूली के कार्यों को लम्बित न रखा जाए :जिलाधिकारी

रिपोर्टर सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

बरेली- जिलाधिकारी श्री मानवेंद्र सिंह ने कर करेत्तर की समीक्षा करते हुए परिवहन विभाग की राजस्व वसूली निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ए.आर.टी.ओ को निर्देश दिए कि लक्ष्य को शीघ्र प्राप्त करें। ए.आर.टी.ओ ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि एक करोड़ रुपए की धनराशि यू.पी. रोडवेज से प्राप्त नहीं हुई है, जिलाधिकारी ने ए.आर.टी.ओ. को निर्देश दिए कि शासन को पत्र प्रेषित किया जाए। उन्होंने विद्युत कर की समीक्षा करते हुए अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिए कि तत्काल बैठक कराने हेतु फाइल को प्रस्तुत करें और बैठक निश्चित कराएं। उन्होंने निर्देश दिए कि सरकारी विभागों से विद्युत बकाया बिल को जमा कराया जाए।
जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व/कर करेत्तर कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में अपर जिला अधिकारी वि/रा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर जिलाधिकारी नगर, समस्त उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
जिलाधिकारी ने खनन अधिकारी को निर्देश दिए कि मिट्टी खनन परमीशन के नियमानुसार जारी किया जाए और इस संबंध में अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व के साथ बैठक कर प्रवर्तन कार्य को बढ़ाया जाए। बैठक में बाट माप तथा वन विभाग के अधिकारी बैठक में अनुपस्थित होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने राजस्व मासिक कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्व कार्यों को समयांर्गत पूर्ण किया जाए। उन्होंने कहा कि राजस्व कार्यों में विलम्ब न किया जाए। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो अधिकारी/कर्मचारियों सेवा निवृत्त हो चुके है उनके देय भुगतान शीघ्र करा दिया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि 15 दिन अंदर मृतक आश्रितों के प्रकरण का शीघ्र निस्तारण करें और इस संबंध में समस्त उपजिलाधिकारी तहसीलवार समीक्षा करते हुए प्रकरण का निस्तारण कराएं। उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त उपजिलाधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका से समन्वय स्थापित कर सफाई अभियान चलाएं। उन्होंने निर्देश दिए की समयानुसार अपने अपने क्षेत्रों के वादों का अधिक से अधिक निस्तारण करना भी सुनिश्चित करें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज के मेधावियों का हुआ सम्मान

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS इंटर में रोली यादव को 91.60, और हाई स्कूल में …