Breaking News

इंसान को बहुत कुछ सिखाती है रामलीला:धर्मवीर भड़ाना

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:भगवान श्री राम मर्यादा पुरुषोत्तम हैं,उन्होंने जो मर्यादाएं स्थापित की है,उसे अपने जीवन में आधारित कर हमें अपने जीवन को आगे बढ़ाना चाहिए ताकि वह महान जीवन में एक बार फिर स्थापित हो सकें। यह विचार आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य धर्मवीर भड़ाना ने एनआईटी 86 विधानसभा क्षेत्र के नगला रोड पर आयोजित रामलीला में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए व्यक्त किए।

उन्होंनें कहा कि हर वर्ष रामलीला का मंचन इसलिए किया जाता है कि समाज को याद बना रहे कि प्रभु श्री राम का जीवन संघर्षशील रहा। उनके जीवन से लोग सीख लें। रामलीला के माध्यम से भाई, पिता व पत्नी के प्रति प्रभु श्री राम का प्यार किस तरह था यह हमें याद दिलाता है। बुराई के प्रति अच्छाई कैसे होती है। किस तरह प्रभु राम ने भगवान होते हुए भी साधारण मनुष्य का जीवन अपना कर पिता के आदेश पर 14 वर्ष का वनवास काटा।

हमें उनकी लीला से कुछ न कुछ सीख मिलती है। इस मौके पर रामलीला के आयोजकों ने मुख्य अतिथि धर्मवीर भड़ाना का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर जिला सचिव मेहर चंद हरसाना,अमित कुमार,सचिन चौधरी,सुभाष बघेल,नरेश शर्मा,राम गौर,नवीन कौशिक,जुगनू पहलवान सहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 2 का 10वीं का पहला परीक्षा परिणाम रहा शत-प्रतिशत

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:बल्लभगढ़ सेक्टर-2 स्थित विद्यासागर इंटरनैशनल स्कूल का पहला 10 …