Breaking News

रमजान अल्लाह की इबादत का महीना है

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:रमजान मुबारक के महीने में मुस्लिम समुदाय के लोग रोजे रखते हैं व पूरा एक महीना इबादत करते है। यह महीना खास बरकत व नियामत वाला बताया गया है।

मुस्लिम समुदाय के लिए रमजान का पूरा महीना ही त्योहार है। तो वहीं ऊंचा गांव जामा मस्जिद के प्रधान शेर खान मलिक ने बताया कि दुनिया में अमन-चैन,कारोबार,काम में बरकत सभी के लिए दुआ मांगी जाती है।

दूसरे समुदायों के लोग रोजेदारों का रोजा खोलने के लिए इफ्तार दावतों का आयोजन बड़े धाम से करते हैं। इस माह में खुदा की इबादत करने से अल्लाह की रहमत बरसती है। रमजान का यह है महत्व रमजान अल्लाह की इबादत का महीना है। तो वहीं कारी मोहम्मद रफी ने कहा है कि रमजान का यह है महत्व रमजान अल्लाह की इबादत का महीना है।

इस महीने में इबादत करने का महत्व आम महीनों की तुलना में कई गुना होता है। क्योंकि रमजान खाने और पानी को त्याग कर अल्लाह की इबादत करने का महीना है। इससे की इंसान भूखे की भूख और प्यासों की प्यास का महत्व समझ सके। साथ ही उनकी मदद करने के लिए तत्पर हो सके।

वैसे तो हर महीना व समय बरकत वाला होता है। जब भी खुदा से मांगो,तभी वह आपकी सभी मन्नत पूरी करता है। लेकिन मुस्लिम धर्म में रमजान के माह का खास मकसद रखा गया है। इस माह में मुस्लिम समुदाय के हर आदमी को कुरआन शरीफ पढ़ना व सुनना जरूरी बताया गया है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कृष्णपाल गुर्जर की उपस्थिति में जजपा नेता कुलदीप तेवतिया ने की भाजपा ज्वाइन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद की सेक्टर-8 हुड्डा मार्किट में …