Breaking News

ईद के मौके पर मुल्क की तरक्की के लिए मांगी गई दुआ

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:ईद उल फितर के मौके पर शहर की विभिन्न मस्जिदों में देश की तरक्की और अमन के लिए लाखों हाथ उठे। विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग मस्जिदों में सुबह 7:00 बजे से 9:30 बजे तक ईद की नमाज पढ़ी गई। खुशियों भरे माहौल के बीच बच्चे और बड़े ने कपड़े पहन कर मस्जिदों में ईद की नमाज अदा करने आए थे। नमाज के साथ ही मस्जिदों में तकरीर भी की गई।

वहीं ओल्ड़ फरीदाबाद स्थित ईदगाह मस्जिद में इमाम मुफ्ती मुस्तिजाबुद्दिन ने मोहब्बत कायम रखने पर जोर दिया उन्होंने कहा कि भाईचारा कायम रहेगा तो देश आगे बढ़ेगा। उन्होंने सबको मिलजुल कर रहने की सीख दी। कहा कि अल्लाह और रसूल का भी यही फरमान है कि दीन को कायम रखो और इंसानियत के साथ जिंदगी गुजारो। इनके अलावा ऊंचा गांव बल्लभगढ़ स्थित जामा मस्जिद के इमाम मौलाना जमालुद्दीन ने ईद की नमाज पढ़ाई। इस मौके पर शेर खान मलिक,रणधीर यादव, इलियास मलिक, कन्हैयालाल,ईश्वर सिंह,कन्हैया, महमूद खान,आस मोहम्मद,हाजी कमरुद्दीन मौजूद रहे। मौलाना जमालुद्दीन ने कहा कि ईद भाईचारे का संदेश देती है। हमें इस भाईचारे को बनाए रखना है।

ऐसे ही ओल्ड़ फरीदाबाद बाजार स्थित शाही जामा मस्जिद के इमाम नूर मोहम्मद चंदैनी ने हक की राह पर चलने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि अल्लाह के प्यारे नबी ने सब्र के साथ जिंदगी गुजारी है। ऐसे में हमें भी उसी रास्ते पर चलना है। कोई ऐसा काम नहीं करना है जिससे किसी को कोई परेशानी हो। ईद का भी यही संदेश है कि आपस मे प्यार मोहब्बत से रहें।
➡️सेवइयां वह खीर परोसी गई
ईद के मौके पर नमाज के बाद ही गले मिलकर मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हो गया था। घरों में खीर और सेवइयां परोसी गई। लोगों ने एक दूसरे के घर जाकर भी ईद की मुबारकबाद दी घर के बड़े-बुर्जुगों ने बच्चों को ईदी दी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर: एल0जी0 बेटे की तो सांसद बेटी को वरासत सौपनें के लिये कर रहे राजनीति जिले व यहॅा के लोगों से दोनो का कोई लेना देना नही: सत्यदेव यादव

  ब्युरो रिपोर्ट राकेश गाजीपुर: लोकसभा चुनाव को लेकर नामाकंन पत्र की खरीद शुरू हो …