Breaking News

पृथला क्षेत्र को विकास की मुख्यधारा से जोड़ना ही मेरा उद्देश्य:नयनपाल रावत

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबादः हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने रविवार को चंदावली स्थित अपने कार्यालय पर क्षेत्र के लोगों के लिए एक विशाल धन्यवाद समारोह का आयोजन किया। इस आयोजन में पृथला क्षेत्र के विभिन्न गांवों से हजारों लोगों ने शिरकत करते हुए विधायक नयनपाल का फूल मालाओं,ढोल नगाड़ों और कंधों पर उठाकर जोरदार स्वागत किया। समारोह में युवाओं का जोश देखते ही बनता था और उन्होंने भारत माता की जय नयन पाल रावत जिंदाबाद’के गगनचुंबी नारे लगाकर पूरे माहौल को गुंजामय कर दिया।

समारोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि पिछले दो वर्ष पूर्व इसी ग्राउंड से पृथला क्षेत्र की जनता ने उन्हें एक दिन के नोटिस पर अपना पंचायती उम्मीदवार चुना और भारी मतों से विजयी बनाकर चंडीगढ़ भेजा और उनके आह्वान पर ही वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार में शामिल हुए और क्षेत्र के विकास के लिए समर्पित भावना से जुट गए। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह ऐसे पहले मुख्यमंत्री है, जिन्होंने विकास के लिए कभी भी धन की कमी आड़े आने नहीं दी और जब-जब उन्होंने क्षेत्र के लिए कुछ मांगा,हमेशा दिल खोलकर दिया। विधायक नयनपाल ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद देश प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते क्षेत्र की जनता के बीच ज्यादा नहीं रह सके,जबकि उन्होंने पृथला क्षेत्र को विकास की मुख्यधारा से जोडऩे का अपना प्रयास जारी रखा।

अब जब कोरोना महामारी काफी हद तक थम गई है तो आज परमपिता परमात्मा वो दिन लाया,जब वह परमात्मा रूपी इस जनता का आभार जता सके। उन्होंने कहा कि आज वह जो कुछ भी है, वह क्षेत्र की जनता की बदौलत है और पृथला क्षेत्र की जनता उनका परिवार है और दूसरा घर है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से इस क्षेत्र की जनता ने उनका चुनाव लड़ा, शायद ही कोई विरले व्यक्ति होंगे, जिनको ऐसा आर्शीवाद,प्यार व दुलार मिलता हो। विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि वह पृथला क्षेत्र के लोगों की सेवा एक पहरेदार व चौकीदार बनकर करेंगे और आने वाले दो-ढाई सालों में क्षेत्र का समुचित विकास किया जाएगा,जिसको लेकर उन्होंने खाका भी तैयार कर लिया है। इसी कड़ी में जिन गांवों की सडक़ें या मुख्य मार्ग टूटे हुए है,उन्हें दुरूस्त करवाया जाएगा,इसके अलावा पानी-बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं को लेकर भी क्षेत्र में बड़े स्तर पर योजनाएं बनाई जा रही है और रही बात रोजगार की तो आने वाले दिनों में वह युवाओं को रोजगार दिलाने में भी कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ेंगे। इससे पूर्व यहां अखंड रामायण के अलावा सुंदर कांड का पाठ किया गया और मां भगवती की चौकी आयोजित की गई, जिसमें लोगों ने मां भगवती का गुणगान किया। तत्पश्चात लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीएवी पब्लिक स्कूल के छोटे बच्चों ने दिखाया अपना टेलेंट

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है ,ये तो …