Breaking News

आल इंडिया गार्ड्स कौंसिल के नेतृत्व में सदर सांसद को ज्ञापन दिया

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर आल इंडिया गार्ड्स कौंसिल के जोनल कार्यकारी अध्यक्ष अनिल कुमार व जोनल महासचिव शीतल प्रसाद के नेतृत्व में गार्डो का एक प्रतिनिधिमंडल सदर सांसद गोरखपुर माननीय श्री रविकिशन जी से मिला और उनको एक ज्ञापन देते हुए गार्डो की दो प्रमुख समस्याओं पर चर्चा की, उन्हें बताया गया इस समय पूर्वोत्तर रेलवे का लोको पायलट और गार्ड के सुरक्षा उपकरण बॉक्स के स्थान पर ट्रॉली बैग में आवश्यक सुरक्षा उपकरणों को भरकर स्वतः ले आने तथा ले जाने के लिए दबाव बनाकर विवश किया जा रहा है।
प्रतिनिधि मंडल ने माननीय सांसद जी को बताया कि यह व्यवस्था और यह समस्या पूरे भारतीय रेलवे की है न कि पूर्वोत्तर रेलवे की है लेकिन अभी तक इस संदर्भ में रेलवे बोर्ड द्वारा कोई स्पष्ट आदेश जारी नही किया गया और न तो बोर्ड के निर्देशानुसार दोनो फेडरेशन से सहमत भी नही बन पाई है लेकिन दुर्भाग्य वश पूर्वोत्तर रेलवे के इज़्ज़त नगर मंडल में इसे जबरदस्ती से लागू करा दिया गया जिसके कारण समूचे पूर्वोत्तर रेलवे के गार्डो में आक्रोश व्याप्त है माननीय सांसद महोदय को अवगत कराते हुए बताया गया कि पिछले दिनों लखनऊ मंडल में भी यह कुप्रयास किया गया फलस्वरूप गार्डो को सामने आना पड़ा जिससे गाड़ियों के परिचालन की समस्या खड़ी हो गई थी।
दूसरी समस्या यह बताया गया कि ज्ञात हुआ है कि इज़्ज़त नगर मंडल में गार्डो की बुकिंग डीजल लॉबी से कराने का आदेश 7 अक्टूबर को जारी किया गया है तथा वाराणसी मंडल के छपरा मुख्यालय में भी ऐसा प्रयास किया जा रहा है जो अनुचित है इससे गार्डो में असंतोष व रोष व्याप्त है।
माननीय सांसद जी ने प्रतिनिधि मंडल की बात को धैर्य से सुना और समस्याओं पर अपनी सहमति जताते हुए इस संदर्भ में मा. चेयरमैन रेलवे बोर्ड और मा. रेल मंत्री महोदय को भी पत्र लिखने के साथ-साथ गार्डो की उक्त समस्याओं से मा. मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को पत्र लिखकर समस्याओं के समाधान हेतु अवगत कराने का आस्वासन दिए।इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल में अमलेंदु पाण्डे, हरिराम,श्रीराम काजी,आर एस शर्मा, दयाशंकर चौधरी, इमरान अहमद,गोपीचंद निषाद,आदि तमाम गार्ड भारी संख्या में सम्मिलित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …