Breaking News

मवई अयोध्या – जर्जर सड़क पर चलने को मजबूर हैं ग्रामीण

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

ब्लॉक मवई को जोड़ने वाले प्रमुख संपर्क मार्ग नेवरा मवई पर चलने वाली गाड़ियों का रख रखाव हुआ दुगना

अयोध्या 31 जनवरी – मवई ब्लॉक मुख्यालय को जोड़ने वाला नेवरा मवई संपर्क मार्ग जर्जर हो चुका है।सड़क पर जगह-जगह गड्ढे और कही कही तो सड़क ही खत्म हो चुकी है।
आपको बता दें कि इस संपर्क मार्ग से करीब सैकड़ों गांवों को जोड़ने वाला यह संपर्क मार्ग आज अपनी बदहाली पर रो रहा है।इसी जर्जर सड़क पर चलने को मजबूर हैं ग्रामीण लेकिन कोई सुनने वाला नहीं। इस संपर्क मार्ग पर जगह-जगह गड्ढों के चलते लोगों का पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है।

आए दिन इन गड्ढों के चलते दोपहिया वाहन चालक चोटिल हो जाते हैं।ग्रामीणों ने इस सड़क की मरम्मत करवाने की कई बार मांग कर चुके है लेकिन आज तक सड़क नहीं बन सकी है।इससे ग्रामीणों में जिला प्रशासन व संबंधित विभाग के प्रति रोष व्याप्त है।
नेवरा से मवई की दूरी लगभग पांच किलोमीटर है।इस मार्ग से उमापुर, बाबाबाजार, शेर पुर, बघेड़ी, सडवा, कोंडरा, रानेपुर, सलारपुर, कोटवा, सिपहिया, आदि गांवों के लोग इसी संपर्क मार्ग से ब्लॉक, थाना, अस्पताल पहुंचते हैं और इसी संपर्क मार्ग से स्कूल के बच्चों का आना जाना भी रहता हैं।

लेकिन सड़क पर गड्ढे होने से लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। काफी समय से इस मार्ग की हालत जर्जर है। थोड़ी सी बरसात होने पर सड़क पर पानी भर जाता है।आए दिन दोपहिया वाहन चालक इन गड्ढों में गिरकर चोटिल हो जाते हैं।
लगभग कुछ समय पहले इस संपर्क मार्ग का काम शुरू हुआ लेकिन पूरा न हो सका, बीच में ही काम बंद हो गया।कई वर्षो से इस सड़क की मरम्मत नहीं हुई।इस कारण सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है।

कई बार समाचार पत्रों में इस खबर को लेकर प्रमुखता से प्रकाशित किया गया लेकिन आज भी समस्या जस की तस बनी हुई है। यहीं नहीं इस सड़क पर रोजाना चलने वाले लोगों का कहना है कि अगर इस सड़क पर गाड़ी से चला जाए तो गाड़ी का रख रखाव भी बढ़ रहा है।ऐसे में वाहन चालकों को इस सड़क पर चलने के लिए काफी मुसीबतों को सामना करना पड़ रहा है लेकिन आज भी लोग इस आस में है कि जल्द ही इस सड़क की मरम्मत कार्य शुरु होगा जिससे लोगों के आवागमन में परेशानियों का सामना न करना पड़े।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – बहत्तर शहीदों की याद में बहत्तर युवाओं ने किया रक्तदान

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS रिपोर्टर ब्लॉक मवई जनपद अयोध्या अयोध्या – ह0 इमाम हुसैन की …