Breaking News

मवई अयोध्या – पर्यावरण संरक्षण को बचाने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाएं – राम चंद्र यादव

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

माँ कामाख्या में हुआ पौधरोपण महाअभियान की शुरुआत

अयोध्या – रुदौली विधानसभा के नवसृजित नगर पंचायत माँ कामाख्या धाम में पौधरोपण महाभियान का शुभारंभ हुआ।वन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रुदौली विधायक रामचंद्र यादव रहे।इस मौके पर नगर पंचायत के चेयरमैन सहित सभासदों ने पौधरोपण का संकल्प लिया।विधायक ने पौधरोपण कर ग्रामीणों को निशुल्क पौधे भी वितरित किया।
इस मौके पर विधायक रामचंद्र यादव ने कहा कि सरकार पर्यावरण संरक्षण पर बचाने के लिए वृहद स्तर पर तैय्यारी कर रही है। इसी क्रम में वन महोत्सव के अवसर पर 35 करोड़ पौधारोपण अभियान की शुरुआत हो रही है।विधायक ने उपस्थित जनसमूह को पौधरोपण के लिए प्रेरित किया।विधायक ने कहा कि बिगड़ते पर्यावरण से धरती का तापमान लगातार बढ़ रहा है। जिससे मानव जीवन, जीव-जंतु व पेड़ पौधों पर बुरा असर पड़ रहा है। हम सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए ताकि पर्यावरण की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।विधायक ने कहा कि आने वाली पीढियों को शुद्ध वायु मिल सके। यह तभी मुमकिन है जब हम आप मिलकर अधिक से अधिक पेड़ लगाएं। जब हम पर्यावरण को संरक्षण करेंगे और अधिक से अधिक पौधारोपण करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदूषण को कम करके शहर व गांव को हरा भरा बनाएं तथा ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर उनका संरक्षण करें, ताकि हमारा क्षेत्र हरा भरा रहे। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि प्रदूषण को कम करके पर्यावरण को बचाया जा सकता है। हम सभी को पर्यावरण के संरक्षण में आगे आना चाहिए। सभी को अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाने चाहिए। जितने अधिक पेड़ होंगे, पर्यावरण उतना ही स्वच्छ होगा। उन्होंने कहा कि वनों की संख्या लगातार कम हो रही है, जिससे धरती के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।डीएफओ सुधांशु पांडेय ने बताया कि जनपद को 40 लाख पौधरोपण का लक्ष्य रखा गया है।जिसकी तैयारियां पूरी हो चुकी है।पौधरोपण के स्थानों का चिन्हांकन किया जा चुका है।इस मौके पर नगर पंचायत माँ कामाख्या धाम के चेयरमैन शीतला प्रसाद शुक्ल,सभासद राकेश यादव,तेज कुमार तिवारी,एसडीओ सुधीर रंजन,वनक्षेत्राधिकारी जेपी गुप्ता,वन दरोगा नरेंद्र राव,वनरक्षक ह्र्दयराम यादव,भगौती प्रसाद यादव,हरि शंकर समेत अन्य मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आगामी त्यौहारों एवं जनपद में कानून व शांति व्यवस्था सहित अपराध नियंत्रण के दृष्टिगत पुलिस उप महानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र मीरजापुर व पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा की गई समीक्षा बैठक-

आज दिनांक 12.06.2024 को पुलिस लाइन स्थित सभागार कक्ष में पुलिस उपमहानिरीक्षक, विंध्याचल परिक्षेत्र, मीरजापुर …