Breaking News

मवई अयोध्या – नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट(उत्तर प्रदेश) अयोध्या तहसील रुदौली इकाई की बैठक सम्पन्न

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

पत्रकार हितों में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

अयोध्या 16 जून – नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट(उत्तर प्रदेश) अयोध्या तहसील रुदौली इकाई की बैठक सम्पन्न हुई।बैठक की अध्यक्षता जिला सचिव जगदम्बा श्रीवास्तव ने व संचालन मुदस्सिर हुसैन ने किया।
तहसील के सभागार में हुई नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट(उत्तर प्रदेश) में जिलाध्यक्ष जे पी गुप्ता ने पत्रकार हितों और उनके सुरक्षित भविष्य को लेकर चिंतन व मनन करते हुए पत्रकारों के लिये पत्रकार सुरक्षा कानून, प्रेस क्लब की स्थापना व आयुष्मान कार्ड का मुद्दा प्रमुखता से उठाया।
पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि संगठन हमेशा पत्रकारों के हितों और भविष्य को लेकर संवेदनशील रहा है उपरोक्त मुद्दों को लेकर शीघ्र ही सकारात्मक नतीजे आयेंगे।पत्रकार आजीवन चुनौतियों का सामना करता है, लेकिन उसकी बुनियादी जरूरतें भी पूरी नही हो पातीं हैं।
जिला उपाध्यक्ष बिस्मिल्लाह खान ने कहा कि यदि सरकार पत्रकारों के भविष्य और सुरक्षा को लेकर संवेदनशील रहे और ठोस फैसले ले तो निश्चित रूप से भारत में चौथा स्तंभ कई गुना शक्तिशाली होगा।तहसील अध्यक्ष अब्दुल जब्बार एडवोकेट ने कहा जल्द ही पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने,रुदौली में प्रेस क्लब की स्थापना व पत्रकारों के आयुष्मान कार्ड बनाने को लेकर एक ज्ञापन राज्यपाल को सम्बोधित उपजिलाधिकारी को सौंपा जाएगा।उन्होंने लगातार तीन मीटिंग में उपस्थिति दर्ज न कराये जाने वाले पत्रकारों के विरुद्ध कार्यवाही की बात कही।
अन्त में संगठन के पदाधिकारियों व सदस्यों को उनके आई डी कार्ड वितरित किया गया,अनिल कुमार पांडेय,डॉ0 शब्बीर,सन्त राम यादव, ललित गुप्ता,सुनील पांडेय,पवन कुमार, सतीश यादव,अर्जुन कुमार,शिवम कुमार,विष्णुकांत मिश्रा, रियाज़ अंसारी आदि मौजूद रहे।बैठक में पत्रकार साथी ललित गुप्ता के बड़े पिता के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना की गई।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – निःशुल्क मिनी किट का विधायक नें किया वितरण

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या – मोटे अनाजों में मनुष्य को निःरोग रखने की क्षमता …