Breaking News

मवई अयोध्या – सेवा निवृत्त होने पर पीआरडी जवान को दी गई भाव भीनी विदाई

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

मवई ब्लाक सभागार में आयोजित हुआ सम्मान कार्यक्रम

अयोध्या – मवई ब्लाक में तैनात प्रांतीय रक्षक दल के जवान भगौती प्रसाद सेवानिवृत्त हो गए।ब्लाक सभागार में उन्हें पीआरडी के जवानों और अफसरों ने फूल माला पहनाकर सम्मानपूर्वक विदा किया।इस दौरान सभी ने उन्हें अंगवस्त्र और उपहार भेंट किया।

मवई ब्लाक के सभागार में आयोजित सेवानिवृत्त सम्मान कार्यक्रम में मवई ब्लाक के युवा कल्याण अधिकारी ललित कुमार तिवारी ने कहा कि पीआरडी कर्मचारियों की अब हर विभाग में ड्यूटी लगाई जाती है और शांति व्यवस्था को लेकर भी पुलिस के साथ लगातार ड्यूटी लगाई जाती है। वही पिछले दिनों की अपेक्षा अब ड्यूटी भी खूब मिलती है।उन्होंने कहा कि मवई ब्लाक के ही मोहम्मदपुर दाउदपुर निवासी पीआरडी के जवान भगौती प्रसाद 1985-86 में भर्ती हुए थे और 60 वर्ष पूर्ण होने तक उन्होंने ईमानदारी और कर्तव्यों का योगदान दिया।इस दौरान तमाम जवानों ने नौकरियां छोड़ दी लेकिन यह अपने कर्तव्यों पर डटे रहे।

इससे पहले किसी भी पीआरडी के सेवानिवृत्त होने पर सम्मान कार्यक्रम नही किया गया यह पहली बार ब्लाक में आयोजन हुआ।पीआरडी के जवानों ने उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए उन्हें एक कर्तव्यनिष्ठ एवं स्वच्छ छवि का कर्मचारी बताया। कार्यक्रम में मौजूद ब्लाक कर्मी रबिन्द्र दुबे और कमलाकांत मिश्र ने कहा कि सेवानिवृत्ति एक सरकारी प्रक्रिया है, जो सभी सरकारी कर्मी के साथ लागू होती है।दादा भगौती प्रसाद ने प्रांतीय रक्षा दल में रहते हुए जो कार्यकाल पूरा किया वह बहुत सराहनीय योगदान है।

सभी ने उनके मंगल स्वास्थ्य की कामना किया।इस दौरान एपीओ राकेश गुप्ता और मनरेगा अकाउंटेंट शुभम सिंह व लिपिक शुसीम ने भी अपने विचार व्यक्त किया। इस मौके पर राजेश कुमार,लाल बहादुर,हरिशचंद,ताराचंद,गयाप्रसाद,कमलेश कुमार,झाबरनाथ,ओमकार यादव,राम बहादुर,द्वारिका प्रसाद,राम औसान आदि मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

संघर्ष आमंत्रण है प्रगति का जो करता है वही आगे बढ़ता है  -अनुप्रिया पटेल

रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर बिना संघर्ष, बिना चुनौतियों का सामना किये व्यक्ति …