Breaking News

मवई अयोध्या – मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 270 जोड़ों ने एक दूजे का थामा हाथ

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

मुख्य अतिथि राज्यमंत्री बृजेश सिंह ने वर वधु को दिया आशीर्वाद, 35 हजार खाते में जमा

अयोध्या – सामूहिक विवाह योजना के तहत समाज कल्याण विभाग ने 270 गरीब परिवारों की बेटियों के हाथ पीला कराया।गरीब परिवार की बेटियों के हाथ पीले कराने के लिए सरकार समाज कल्याण विभाग के जरिए सामूहिक विवाह योजना का संचालन कर रही है।

इस योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष में अमानीगंज ,हैरिंग्टनगंज व मिल्कीपुर विकासखंड के अंतर्गत आने वाली 270 बेटियों का विवाह कराने का लक्ष्य मिला था। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का यह कार्यक्रम अमानीगंज ब्लाक मुख्यालय पर किया गया।

सामूहिक विवाह योजना के तहत सरकार प्रति लाभार्थी 51000 हजार रुपए खर्च करती है। इनमें से 35000 हजार रुपए लड़की के खाते में जमा किए जाते हैं। 10,000 हजार रुपए का बर्तन व जेवर समेत अन्य सामान दिया जाता है और 6000 हजार रूपए विवाह के आयोजन और भोजन पर खर्च किया गया।

कार्यक्रम के दौरान सपा के पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधायक अवधेश प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा सामूहिक विवाह का आयोजन हो रहा है, लाभार्थियों को विवाह के लिए 50 हजार रूपए दिया जा रहा है महंगाई को देखते हुए कम से कम एक लाख सरकार को करना चाहिए।

इस बार जब सत्र चलेगा तो मैं विधानसभा में इस मामले को प्रमुखता के साथ उठाऊंगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री बृजेश सिंह ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं की इस कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिला ,हम सब को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रुप में योगी जी मिले हैं, उन्होंने ने पूर्व मंत्री एंव सपा के मिल्कीपुर से वर्तमान विधायक अवधेश प्रसाद से कहा की जिस प्रकार आप इस कार्यक्रम में मंच पर सहयोग कर रहे है,आशा करता है की सदन में भी साथ दे और हंगामा न करें।

सपा सरकार में बेटियों के विवाह में सिर्फ 31 हजार रुपए मिलता था

पूर्व की सपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की सपा सरकार में बेटियों के विवाह में सिर्फ 31 हजार रुपए मिलता था। जिसमें से आधा बिचौलिए खा जाते थे।

हमारी सरकार ने सामूहिक विवाह की राशि बढ़ा कर 51हजार कर दिया गया है, जो लाभार्थियों को सीधे मिल रहा है। इस मौके पर विधायक रामचंद्र यादव ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह जिले के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आगामी त्यौहारों एवं जनपद में कानून व शांति व्यवस्था सहित अपराध नियंत्रण के दृष्टिगत पुलिस उप महानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र मीरजापुर व पुलिस अधीक्षक मीरजापुर द्वारा की गई समीक्षा बैठक-

आज दिनांक 12.06.2024 को पुलिस लाइन स्थित सभागार कक्ष में पुलिस उपमहानिरीक्षक, विंध्याचल परिक्षेत्र, मीरजापुर …