Breaking News

कबड्डी हमारी सांस्कृतिक धरोहर:विजय प्रताप

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:ओम् बाग वाले बाबा विकास समिति की ओर से 9वें विशाल सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता का गांव बड़ोली में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह ने शिरकत की। कबड्डी प्रतियोगिता में अलग-अलग क्षेत्रों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिसमे प्रथम इनाम एक लाख एक हजार रुपए,द्वितीय पुरस्कार 51 हजार रुपए तथा तृतीय पुरस्कार 21 हजार रुपए रखा गया। इसके अलावा बेस्ट रेडर व बेस्ट कैचर को भी 5100 रुपए का इनाम दिया गया।

मुख्य अतिथि विजय प्रताप का समिति के लोगों ने पगड़ी पहनाकर फूल-मालाओं से स्वागत किया और उन्होंने खिलाड़ियों के हाथ मिलवाकर मैच का शुभारंभ कराया। विजय प्रताप ने खिलाड़ियों की हौसला फजाई करते हुए कहा कि किसी भी खेल में हार जीत दोनों महत्वपूर्ण होते हैं। हार हमें कुछ सिखाकर जाती है,वहीं जीतने के बाद हमें अति उत्साह में नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा कि कबड्डी हमारी सांस्कृतिक धरोहर है और इसे हमको संभालकर रखना होगा।

आज के समय में इंडोर गेम्स का ट्रेंड बढ़ रहा है, बावजूद इसके आउटडोर गेम्स की अपनी महत्ता है। सुंदर आयोजन के लिए उन्होंने आयोजन समिति को बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्टेडियम बहुत पुराना है। स्टेडियम की जर्जर होना पीड़ा दायक बात है विधायक से चाहता हूं स्टेडियम का पुर्ननिर्माण करवाएंगे।

24 गांव नगर निगम में लिए है उसके बाद इन गांवों की हालत बदत्तर है गांवों का पैसा गया,जमीनें गई । कांग्रेस की सरकार आने पर प्लाट की स्कीम निरस्त होगी यह केवल एक गांव की नहीं बल्कि पुरे हरियाणा में स्कीम निरस्त होगी। खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए जो सेवा हमारी लगाएंगे वह हम पुरी करेंगे।

इस अवसर पर अजय चंदीला,मास्टर हरीराम,रणबीर चंदीला,शम्मी,जयवीर चंदीला, धर्मी,हरकिशन,जयवीर दायमा पहलवान,आभाष चंदेला,अजीत सरपंच,कैलाश मास्टर,सत्तू मेम्बर,श्याम सिंह सरपंच,विक्रम सिंह,सतबीर,राजे,लाला,मनोज वशिष्ठ,जीवन लाल,वीरपाल पहलवान,नेत्रपाल पहलवान सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीपीएस ग्रेफा ने 11 वर्ष पूर्ण होने पर धूमधाम से मनाया अर्थ डे स्कूल के बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण की ली शपथ

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद ने अपना 11वां स्थापना दिवस अर्थ …