Breaking News

जरगो डैम के निरीक्षण के दौरान गंदगी देख भड़के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

 

निरीक्षण के दौरान सम्बधिंत को दिए आवश्यक निर्देश

मीरजापुर। अहरौरा क्षेत्र के जरगो डैम का निरीक्षण रविवार को जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने किया। निरीक्षण के दौरान गंदगी को देखकर, अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता एवं अवर अभियंता को जमकर फटकार लगाई।

जरगो डैम के इनलेट सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया। जरगो डैम से जुड़े नालों की जानकारी उन्होंने प्राप्त करने के बाद कहा कि इन नालों की चाक चौकस सफाई कराई जानी चाहिए ताकि थोड़ी बरसात में भी डैम को भरने में सहायता मिल सके। सिंचाई विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी से उन्होंने जरगो नदी के उद्गम स्थल के बारे में पूछा तो समुचित उत्तर न मिलने पर कड़ी नाराजगी जताया।

बांध के सुलिश की स्थिति संतोषजनक न रहने पर उन्होंने अवर अभियंता को मौके पर ही फटकार लगाया। भविष्य में सुलिस से संबंधित प्रत्येक बिन्दु को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता ने बताया कि किसानों की मांग पर नहर का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को अपनी प्राथमिकताओं से अवगत कराया एवं कहाकि प्रत्येक खेत तक पानी अनिवार्य रूप से पहुंचना चाहिए।

इस दौरान मुख्य अभियंता सिंचाई, अधीक्षण अभियंता सिंचाई रमेश प्रसाद, अधीक्षण अभियंता नलकूप अश्विनी कुमार, अधिशासी अभियंता हरिशंकर प्रसाद, सहायक अभियन्ता आलोक कुमार, तृतीय सहायक अभियंता केके सिंह, अवर अभियंता त्रिपुरारी श्रीवास्तव,अंशु सिंह, राम प्रसाद, तार बाबू, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ग्राउंड ब्रेकिंग: सेरेमनी-2024 का भव्य आयोजन कर मा0 प्रधानमंत्री व मा0 मुख्यमंत्री  जी के उद्बोधन का किया गया सजीव प्रसार

https://youtu.be/ZRDGV0uPcFs ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2024 का भव्य आयोजन कर मा0 प्रधानमंत्री व मा0 मुख्यमंत्री  जी के …