Breaking News

किसानों की मांगों को लेकर जल्द होगी उच्चस्तरीय बैठक:नयनपाल रावत

 

रिपोर्ट  बी.आर.मुराद IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबादःआईएमटी के लिए अधिग्रहित की गई पांच गांवों मच्छगर,मुजेड़ी,चंदावली,सोतई व नवादा के किसानों की जमीनों का बढ़ा मुआवजा न मिलने सहित अन्य मांगें पूरी न होने के संदर्भ में शनिवार को किसानों ने हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं विधायक नयनपाल रावत से उनके चंदावली स्थित कार्यालय पर मुलाकात की और उनके समक्ष अपनी मांगों को रखा। किसानों ने विधायक नयनपाल रावत को बताया कि उनके कहे अनुसार उन्होंने अपना धरना प्रदर्शन भी समाप्त कर दिया,लेकिन अभी तक उनकी मांगों को सरकार ने पूरा नहीं किया है।

उन्होंने बताया कि उच्च न्यायालय ने भी इस मामले में किसानों को बढ़ा मुआवजा देने के निर्देश दिए थे,लेकिन आज तक वह उसकी बाट जोह रहे है। किसानों की सभी बातों को गंभीरतापूर्वक सुनने के बाद विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि प्रदेश की मनोहर सरकार किसान,मजदूर,व्यापारी,कमेरे व गरीब हितैषी सरकार है और इस सरकार में किसी के साथ अन्याय नहीं किया जाएगा,खासकर जहां तक किसानों के हितों की बात रही है

 

तो उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री से भी चर्चा की है और मुख्यमंत्री के दिशा निर्देश पर आला अधिकारियों और किसानों के साथ जल्द एक बैठक की जाएगी और बैठक में किसानों की लंबित मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा और इसके बावजदू यदि इसमें कोई बाधा आएगी तो उसके विकल्प तलाशने के लिए भी चंडीगढ़ के आला अधिकारियों से चर्चा की जाएगी। इस मौके पर विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि वे लोगों की वजह से आज सत्ता में हैं और उनकी मांगों को पूरा करवाने के लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं,

 

5 गांव के किसानों ने उनके कहने पर धरना समाप्त किया था इसलिए इन किसानों की मांगों को पूरा करवाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे है। हाल ही में उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी इस बारे में चर्चा की और मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि किसानों की हरसंभव मांग को गंभीरता से लिया जाएगा। विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि पृथला क्षेत्र उनका परिवार है और परिवार की समस्या को दूर करना बेटे का दायित्व होता है क्योंकि यहां की जनता ने उन्हें आर्शीवाद देकर चंडीगढ़ भेजा है इसलिए उनके हक-हकूक की लड़ाई व पुरजोर तरीके से लड़ रहे है और उन्हें उनके हक दिलवाकर ही दम लेंगे।

 

विधायक नयनपाल रावत के आश्वासन के बाद किसान संतुष्ट नजर आए और उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार जल्द ही उनकी समस्याओं को हल करवाएगी। इस मौके पर किसान संघर्ष समिति के प्रधान रामनिवास नरवत,रचना शर्मा,जीतराम फोरमेन,भगत सिंह नागर,धर्मबीर मास्टर,नवीन कपासिया,महावीर मास्टर,राम सिंह,मेहताब,देवेंद्र ठाकुर,प्रीतपाल सहित पांचों गांवों के अनेकों पंच-सरपंच व मौजिज लोग उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

थैलीसीमिया बच्चों के लिए स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 31 लोगों ने किया रक्तदान

  ब्यूरो चीफ मुकेश मिश्र अंबेडकरनगर – सोमवार को सामाजिक संस्था मेमारे मिल्लत इंतेजामिया कमेटी …