Breaking News

पर्यटकों के लिए अरावली की खूबसूरत वादियों में सज रहा हस्तशिल्प मेला

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:गत दो फरवरी से अरावली पर्वत श्रृंखला की खूबसूरत वादियों में चल रहा 37 वां अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला दिन प्रतिदिन अपने शबाब की ओर बढ़ रहा है,जो 18 फरवरी को सम्पन्न होगा।

इस बार 37 वें सूरजकुंड अंतरराष्टïरीय हस्तशिल्प मेले का उद्घाटन भारत की माननीय राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने हरियाणा के महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की गरिमामयी उपस्थिति में शुक्रवार दो फरवरी को अपने कर कमलों से किया था। मेला में प्रतिदिन पर्यटकों की संख्या निरंतर बढती जा रही है तथा शाम के समय पर्यटकों की भीड मेला परिसर के हर कोने में देखी जा सकती हैं।

मेला में स्थित छोटी व बड़ी चौपाल में पर्यटक देसी व विदेशी कलाकारों की भव्य प्रस्तुतियों का आनंद उठाते नजर आते हैं। सर्दी के मौसम के बावजूद पर्यटकों में शिल्प मेला के प्रति काफी रूझान देखने को मिल रहा है,विशेषकर सांय के समय मेला क्षेत्र के प्रवेश द्वार पर पर्यटकों का काफी आवागमन देखने को मिल रहा है।

मेला परिसर में पर्यटक जहां एक ओर विभिन्न झूलों का आनंद उठा रहे हैं,वहीं जगह जगह कलाकारों के साथ झूमते नजर आ रहे है। फूड कोर्ट की स्टालों पर विभिन्न लजीज व्यंजनों का स्वाद भी पर्यटक चख रहे हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …