Breaking News

बूंदाबांदी भी कम नहीं कर पाई आगंतुकों का जोश,अब तक लाखों लोग पहुंचे

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्त-शिल्प मेले में रविवार को आगंतुकों का रैला सुबह से शाम तक लगातार जारी रहा। अब तक लाखों लोगों का मेले में आगमन हो चुका है। हालांकि सुबह बूंदाबांदी भी हुई। इस सबके बावजूद मेले में पर्यटकों का जोश काम नहीं हुआ। फुट फाल के हिसाब से रविवार का दिन पिछले दिनों पर भारी रहा।

आज सुबह बूंदाबांदी के बावजूद लोगों की प्लानिंग नहीं बदली और वे मेले की तरफ उमड़ पड़े। मेला प्रबंधन की ओर से भी मौसम को देखते हुए सभी पुख्ता प्रबंध किए गए थे। छोटी-बड़ी दोनों चौपालों पर दिनभर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। यहां पर दुनिया भर की विभिन्न सांस्कृतिक धाराओं का संगम देखने को मिला।

छुट्टी का दिन होने के कारण विशेषकर स्कूली बच्चों के लिए आज का संडे फन-डे के रूप तब्दील हो गया। वसुधैव कुटुंबकम का सुंदर स्वरूप बन चुका सूरजकुंड मेला दुनिया भर के पर्यटकों का आकर्षण का केंद्र बन गया है। विकास की यात्रा में लगातार आगे बढ़ रहा हरियाणा सूरजकुंड मेले के कारण विश्व के नक्शे पर अमिट छाप अंकित कर चुका है।

यहीं कारण है कि हर आम और खास इन ऐतिहासिक पलों का गवाह बनना चाहता है। दिनभर देश-दुनिया के मुख्य मेहमान भी यहां पर आम नागरिकों के बीच रहकर खरीदारी कर रहे हैं। जिला प्रशासन व मेला प्रबंधन की ओर से सुरक्षा से लेकर अन्य सभी तरह के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी आगंतुक इन प्रबंधों के कायल हो गए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोलकाता से गुमशुदा बच्चे को तलाश करने पर पिता ने पुलिस का किया धन्यवाद

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हम आपको बता दें कि 15 जून को सेक्टर-3 से …