Breaking News

विपक्ष की आवाज दबा रही सरकार,संसद में बोलना संसद के हर सदस्य का अधिकार:चौधरी उदयभान

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विपक्ष के 146 सांसदों के निलंबन के विरोध में कांग्रेस जिला मुख्यालय सेक्टर-12 फरीदाबाद पर प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान चौधरी उदयभान ने कहा कि इस सरकार ने देश में अघोषित इमरजेंसी लगा रखी है और यह सरकार विपक्ष की आवाज को कुचलने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि विपक्ष के 146 सांसद सस्पेंड कर दिए जाते हैं। सरकार ने संसद की सुरक्षा को लेकर जवाब देने की बजाए उल्टा विपक्ष के सांसदों को ही सस्पेंड कर दिया। 22 साल पहले भी बीजेपी की सरकार के दौरान संसद पर हमला हुआ था।

साथ ही सरकार से सवाल पुछते हुए उन्होंने कहा कि क्या संसद सदस्य संसद में भी अपनी बात नहीं पुछ सकता है,क्यों सरकार अपनी जवाबदेही से भाग रही है?
चौधरी उदयभान ने कहा कि विपक्षी सांसदो ने संसद पर हमले के संबंध में जवाब मांगने पर बदले में सांसदों को निलंबन का सामना करना पड़ा है। लेकिन जिस भाजपा के सांसद ने एंट्री पास दिया,उसके खिलाफ कोई एक्शन क्यों नहीं हुआ? भाजपा लोकतंत्र पर कुठाराघात करने का प्रयास कर रही है।

विपक्ष सड़क पर बोलेगा तो उनको गिरफ्तार कर लेते हैं और सदन मे बोलते हैं तो उन्हें निलंबित कर देते हैं। भाजपा सरकार के दौरान न संसद सुरक्षित रहा न ही लोकतंत्र। इस दौरान कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा,पूर्व विधायक ललित नागर,पूर्व विधायक रघुवीर सिंह तेवतिया, लाखन सिंघला,बलजीत कौशिक, विजय प्रताप,सुमित गौड,रिंकू चंदीला,नीरज गुप्ता,गुलशन बग्गा,गफ्फार कुरेशी,जगन डागर,गिरीश भारद्वाज,योगेश गौड़,यशपाल नागर,जे.पी.नागर, अनिल,वेदपाल दायमा विशेषतौर पर मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …