Breaking News

जीवन के हर काम मे धर्म का समावेश जरूरी हैं:पूर्व मंत्री विपुल गोयल

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:सेक्टर-23 मे स्थित एवरग्रीन गोकुल वाटिका में श्रीकृष्ण प्रेमी सेवा मंडल की ओर से श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल द्वारा मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

श्रीमद भागवत कथा पूज्य संत पंडित संतोष कृष्ण शास्त्री द्वारा की जा रही हैं जिसमें प्रतिदिन आसपास के एरिया के हजार से ज्यादा श्रोतागण भागवत कथा का आनंद ले रहे हैं। इस मौके पर पहुंचे पूर्व मंत्री विपुल गोयल द्वारा संत महाराज के श्री चरणों मे नमन कर आशीर्वाद लिया और अपने क्षेत्र के लोगों की उन्नति और खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

जिस पर प्रसाद के रूप में कथावाचक संत द्वारा विपुल गोयल को पटका पहना कर आशीर्वाद दिया व ट्रस्ट के सदस्यों ने फूल मालाओं के साथ-साथ शॉल ओढाकर पूर्व मंत्री का सम्मान भी किया। पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इस अवसर पर लोगों से कहा की भागवत कथा से हमें मानव चरित्र कैसा होना चाहिए उसकी प्रेरणा मिलती हैं इसलिए हमें भागवत कथा से अपने जीवन में जरूर कुछ ना कुछ सीखकर आत्मसात करना चाहिए तभी भागवत कथा का फल सार्थक होगा क्योंकि भगवान ने भी मनुष्य जीवन मे बहुत तकलीफ और कष्ट सहन किये हैं परन्तु चरित्र और सदमार्ग का रास्ता हमेशा अपनाये रखा हैं।

इस मौके पर पूर्व मंत्री ने कहा की जीवन के हर काम मे धर्म का समावेश जरूरी हैं इसलिये हर कार्य से पहले पूजा पाठ का महत्व हैं और तभी हर कार्य सिद्ध भी होता हैं। इस मौके पर पूर्व मंत्री ने संस्था के आयोजको के साथ- साथ कथा वाचक कों धन्यवाद देते हुए कहा की फरीदाबाद का सौभाग्य हैं जो कलयुग मे मानव जाति के उत्थान के लिए धर्म का प्रचार-प्रसार हों रहा हैं। उक्त कार्यक्रम में शिरकत करने पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल का स्थानीय निवासियों द्वारा तालियां बजाकर अभिनन्दन किया गया।

इस मौके पर लोगों कों सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा की इस तरह के आयोजन समाज और हमारी संस्कृति कों जीवित रखने के लिए बेहद जरूरी हैं ताकि आने वाली युवा पीढ़ी वैदिक पौराणिक बातो कों जान सके। पूर्व मंत्री ने भागवत कथा के आयोजको का भी सफल कार्यक्रम के लिए धन्यवाद किया।इस मौके पर श्रीकृष्ण प्रेमी सेवा मंडल के सभी पदाधिकारी व संस्था के सदस्यों के अलावा अन्य सैकड़ो लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हुआ है प्रदेश में चौमुखी विकास:परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद।भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के …