Breaking News

गाजीपुर-काली धाम मे हो रही हरि व हर की पूजा:महामण्डलेश्वर ने कहा मंत्र शक्ति से इस युग मे भी बहुत कुछ संभव

 

टीम आईबीएन न्यूज

राकेश की रिपोर्ट

गाजीपुर। सिद्धपीठ हथियाराम मठ के पीठाधीश्‍वर स्‍वामी भवानीनंदन यति जी ने हरिहरपुर कालीधाम मंदिर में प्रेस वार्ता के दौरान पत्र प्रतिनिधियों को बताया कि अयोध्‍या में स्थित भव्‍य श्रीराम मंदिर के तर्ज पर हरिहरपुर कालीधाम में भी मां काली का भव्‍य मंदिर बनेगा। मंदिर निर्माण की कार्ययोजना का अंतिम रुप दिया जा रहा है शीघ्र ही मंदिर का निर्माण शुरु होगा।

उन्‍होने बताया कि हजारो वर्ष पुराना यह जागृत काली माता का मंदिर है। यहां पर हरि और हर दो देवताओं की पूजा होती है। आदिकाल से सनातन धर्म में ब्रह्मा, विष्‍णु, महेश की पूजा होती है जो वर्तमान में वैज्ञानिक न्‍यूट्रान, प्रोट्रान और इलेक्‍ट्रान को मानते हैं वही ब्रह्मा, विष्‍णु, महेश हैं जिसने विश्‍व की संरचना की है। मैं पूर्ण रुप से सन्‍यासी हूं और मैं भाग्‍यशाली हूं कि गाजीपुर मेरी कर्मस्‍थली हैं। सन्‍यासी रूप में जीवनयापन करता हूं। उन्‍होने बताया कि सनातन परम्‍परा में मंत्र की बहुत बड़ी शक्ति है। आज भी मंत्र की साधना करने से हर ईच्‍छा की पूर्ति होती है।

उन्‍होने बताया कि मंत्र के बल पर ही महाराजा दशरथ की तीन रानियां थी लेकिन मंत्र साधक के द्वारा ही पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई और श्रीराम जैसा पुत्र प्राप्‍त हुआ। श्रीराम जैसा पुत्र आजतक दूसरा कोई जन्‍म नहीं लिया  है। उन्‍होने भारत सरकार से कहा कि भारत सरकार मुझे कोई भी मुश्किल काम सौंप दें मैं मंत्र के बल पर सफलता पूर्वक कर दूंगा,

अगर नहीं कर सका तो दूसरे देश चला जाऊंगा। श्री शूतक श्‍लोक का एक करोड़ बार जाप करने से व्‍यक्ति को अपार धन सम्‍पदा का लाभ होता है स्वामी जी ने कहा कि पत्रकारों के लिए आर्थिक धन बढ़ोतरी लाभ के लिए मां काली की विशेष पूजन अर्चना करू।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट(उत्तर प्रदेश) अयोध्या तहसील रुदौली इकाई की बैठक सम्पन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS पत्रकार हितों में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय अयोध्या 16 जून …