Breaking News

गाजीपुर: सैदपुर के पूर्व समाजवादी विधायक सुभाष पासी मुम्बई में गिरफ्तार, लेन-देन के बाद पैसा लौटाने में देर करने पर जुहू थाने की पुलिस ने की कड़ी कार्यवाई

गाजीपुर: समाजवादी पार्टी में चर्चा का पर्याय रहे पूर्वांचल के पूर्व विधायक को मुम्बई पुलिस के जुहू थाने में गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जाता है कि लाखों की लेन देन के वर्षो पुराने इस मामले में विधायक की निजी सचिव एक महिला पूर्व में ही गिरफ्तार हुई थी अब जुहू थाने की पुलिस ने रविवार की शाम पूर्व विधायक की गिरफ्तारी मुम्बई स्थित उसके आवास से की है। जनपद में यह खबर पहुंचते ही चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। ज्ञात हो कि पूर्व विधायक जी समाजवादी पार्टी के टिकट पर दो बार विधायक चुने गये लेकिन इस बार पार्टी छोड़कर भाजपा मंे शामिल हो गये तथा निषाद पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े लेकिन जनता ने नकार दिया।

बताया जाता है कि पूर्वांचल की राजनीति 2004 के आस-पास मनरंगलो संस्था के साथ जनपद में सुभाष पासी की इन्ट्री हुई थी रहने वाले तो जनपद के पहाड़पुर देवकली इलाके के रहने वाले है लेकिन इनका समूचा कारोबार मुम्बई में ही चलता है। मनरंगलो संस्था के कर्तबों से जब विधायक जी जनता को रिझा नही पाये तो उन्होनें कांग्रेस का सिम्बल हासिल कर विधानसभा का चुनाव लड़ा।लेकिन हार गये। उसके बाद समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया और अखिलेश व मुलायम के करीब होकर दो बार सैदपुर सीट पर विधायक भी रहे।

लेकिन 2022 हुये विधानसभा चुनाव हार गये। हार के बाद विधायक का सैदपुर आना जाना कम ही हो गया और पूर्व विधायक आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल निरहू के कार्यक्रमों तक सीमित रह गये। बताया जाता है कि कुछ वर्ष पूर्व बालू बंडु नागरे नामक शक से सुभाष पासी की बीस लाख रूपये की लेन-देन किसी प्लाट या अन्य के मामले में हुई थी लेकिन बाद में जब नागरे पैसा मांगने लगा तो सुभाष ना नुकूर करने लगे। नागरे की शिकायत पर 25.10.2022 को विधायक सुभाष पासी समेत व उनकी सेके्रटरी अन्दरेजा अल्मेड़ा के खिलाफ जुहू थाने में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और अन्दरेजा की गिरफ्तारी कुछ महीने पहले हुई थी।

इसी मामले में जिले के सैदपुर सीट पर समाजवादी पार्टी के टिकट पर दो बार विधायक रहे व मौजूदा समय में भाजपा से जुड़ चुके सुभाष पासी को रविवार को पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

इस खबर को जनपद आने के बाद हड़ंकप मच गया। हालाकि सोमवार को जब पुलिस ने विधायक को कोर्ट में पेश किया तो उनकी पत्नी की ओर से पीड़ित के खाते में दस लाख बीस हजार रूपया तुंरत आर0टी0जी0एस0 किया और बाकी पैसा जल्द लौटाने की बात कही। ऐसी स्थिति को देखते हुए कोर्ट ने श्री पासी को 15000 के दो निजी मुचलकों पर जमानत दे दिया है जिससे विधायक समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गयी है।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लोकसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद में आने वाले फोर्स के रूकने की हो समुचित व्यवस्था

जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने स्कूलो के प्रबन्धको/प्रधानाचार्यो की बैठककर दिया आवश्यक दिशा …