Breaking News

देश विदेश से आ रहे उद्यमियों का स्वागत करेगा फरीदाबाद:राजेश नागर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:इंडस टेक मशीन टूल्स एंड ऑटोमेशन एक्सपो 2024 का से विधिवत आगाज हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में ग्रामीण विकास एवं इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मौजूद रहे जबकि विशिष्ट अतिथि विधायक राजेश नागर, विधायक नरेंद्र गुप्ता ने शिरकत की।

इस मौके पर ग्रामीण विकास एवं इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि यह द्रोणाचार्य इवेंट का सराहनीय प्रयास है। इससे उद्यमियों को काफी लाभ होगा। मंत्री कुलस्ते ने पीएलआई 2.0 के संदर्भ में कहा कि इसके लिए सरकार लगातार काम कर रही है तथा इससे उद्योगों को लाभ मिलेगा। साथ ही उन्होंने स्टील के बढ़ते दाम पर भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

वहीं भाजपा विधायक राजेश नागर ने कहा कि उद्योगों को इस तरह की औद्योगिक एगजीबिशन्स से एक बेहतर प्लेटफॉर्म मिलता है। इससे उद्योगों को नई तकनीक व उत्पादों की भी जानकारी मिलती है। द्रोणाचार्य इवेंट्स फरीदाबाद में इसका आयोजन करते हैं,इसके लिए वे प्रशंसा के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में विभिन्न उद्योगों के अनेको उत्पाद एक ही छत के नीचे उपलब्ध होंगे जिससे उद्योगों को लाभ मिलेगा।

इस मौके पर विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि औद्योगिक नगरी की फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में यह प्रदर्शनी लगाई गई है,यह एक बेहतरीन प्रयास है। उन्होंने कहा कि इससे उद्योग काफी लाभांवित होंगे। वहीं आयोजक दीपक चौधरी ने कहा कि हमारा उद्देश्य उद्योगों को प्लेटफार्म देने के साथ-साथ उनके बिजनेस को भी आगे बढ़ाना है।

डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसो.के प्रधान जेपी मल्होत्रा,फिमटिया के अध्यक्ष वीरभान शर्मा,मैन्युफैक्चरर्स एसो.से सुखदेव सिंह व रमणीक प्रभाकर ने शिरकत की। एगजीबिशन का आयोजन द्रोणाचार्य इवेंट द्वारा सैक्टर-12 हुडा ग्राउंड में किया जा रहा है। यह एक्सपो अब तक के सबसे बड़ी प्रदर्शनी है। 100000 वर्ग मीटर में लगाई जाने वाली इस प्रदर्शनी में 700 से अधिक स्टाल लगाई जाएंगी जिनमें से 240 स्टॉल फरीदाबाद के उद्योगों की तरफ से ही लगाए गए हैं। बाकी स्टाल हरियाणा के अन्य जिलों,पंजाब,दिल्ली,महाराष्ट्र,गुजरात,मध्यप्रदेश,राजस्थान,उत्तर प्रदेश से आई इंडस्ट्रीज की तरफ से स्टॉल लगाए जाएंगे।

एक्सपो के आयोजक दीपक चौधरी,कुलदीप सिंह कुंतल,शकील खान ने बताया कि चार दिन तक चलने वाले इस एक्सपो में देश विदेश के 38 हजार से अधिक उद्योगपति हिस्सा ले रहे हैं। प्रदर्शनी में रोबोटिक मशीनरी तथा कंप्यूटर चालित मशीनों का भी प्रदर्शन किया जाएगा जिसके द्वारा उद्योगों को आधुनिक तकनीक से जोडक़र उत्पादन की क्षमता वृद्धि की जा सकती है।

इस एक्सपो में मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन ऑफ फरीदाबाद,फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज,फरीदाबाद आई एम टी इंडस्ट्री एसोसिएशन,फरीदाबाद फाउंड्री एसोसिएशन,फरीदाबाद इलेक्ट्रिकल एसोसिएशन फरीदाबाद,हार्डवेयर एसोसिएशन,फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन,नरेला इंडस्ट्रीज एसोसिएशन,बवाना इंडस्ट्रीज एसोसिएशन व अन्य मुख्य एसोसिएशन का सहयोगी है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …