Breaking News

प्रसिद्ध शिक्षा व समाज सेवी डॉ० पंकज तिवारी ,ओ०ए०जोसेफ व मनोज रौनियार ने होली पर आम जन मानस को दिया शुभ कामना का संदेश

Ibn24×7news
सिसवा बाजार महराजगंज
बहुमुखी प्रतिभा के धनी प्रसिद्ध समाजसेवी डॉ०पंकज तिवारी ने आम जनमानस से शांतिपूर्वक आस्था के प्रतीक होली त्योहार को मनाने की अपील की है।

उनका कहना है कि होली का त्यौहार मन के विकारों को निकाल कर आपसी भाईचारे व सौहार्द पूर्वक आनंदमय ढंग से मनाने की ऐसी परंपरा है जो व्यक्ति को तनाव से दूर ले जाकर उसके अंदर एक नई ऊर्जा और स्फूर्ति का संचार करती है।

इस बाबत शिक्षा जगत के महान गुरु सेंट जोसेफ्स स्कूल सिसवा बाजार के प्रधानाचार्य ओ ०ए ० जोसेफ का कहना है कि जैसे विभिन्न गुणों को धारण करके मनुष्य गुणवान हो जाता है उसी प्रकार होली के विभिन्न रंगों को शरीर से लगाकर वह सारे गीले -शिकवे को भूलकर समाज को एक नया आयाम देने का कार्य करता है अतः होली के दिन हमे आपसी बैर व द्वेष को समाप्त कर एक दूसरे से गले लगाना चाहिए। उन्होंने आम जनमानस से अपील की है कि होली को शांतिपूर्वक आनंदमय ढंग से बिना कोई ओछी हरकत किए हुए मनाएं ।होली खेलते समय हम दूसरे की सुविधाओं का भी ध्यान रखें तथा बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर अपने जीवन के मार्गो को प्रशस्त करें।

मनोज मेडिकल स्टोर स्टेट चौक सिसवा बाजार के प्रोपराइटर मनोज रौनियार का कहना है कि होली एक पवित्र त्यौहार है जो हमारे धार्मिक मान्यताओं के साथ जुड़ा हुआ है इसलिए हमें आपसी द्वेष भूल कर समाज हित में भाई -चारे के साथ इसे मनाना चाहिए क्योंकि कहीं ना कहीं से यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत को अंतरमय ढंग से प्रदर्शित करता है। रिपोर्ट फणीन्द्र कुमार मिश्र

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

मवई अयोध्या – खाकी वाले गुरुजी को भेंट किया उनकी तस्वीर का पेंसिल स्केच

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 3 मई – जनपद अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय …