Breaking News

एबीवीपी के 61वें प्रान्त अधिवेशन के प्रदर्शनी का हुआ उद्घाटन

 

 

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर  

गोरखपुर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरक्ष प्रान्त के 61वें प्रान्त अधिवेशन के प्रदर्शनी का उद्घाटन योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह एवं सांस्कृतिक केंद्र में किया गया।
गोरक्ष प्रान्त के 61वें प्रान्त अधिवेशन की प्रदर्शनी एबीवीपी गोरक्ष प्रान्त की पूर्व प्रान्त कार्यसमिति सदस्य स्मृतिशेष तन्नु बरनवाल के नाम पर स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव पर आधारित हैं। प्रदर्शनी में विद्यार्थियों को आजादी के नायकों द्वारा देश के लिए किये गए कृतित्वों से परिचित कराया गया तथा प्रदर्शनी में एबीवीपी के पूरे वर्ष के क्रियाकलापो को भी प्रदर्शित किया गया।
प्रदर्शनी उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्विद्यालय के कुलपति प्रोo राजेश सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम में मुझे आने पर अत्यंत प्रसन्नता होती हैं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरक्ष प्रान्त के 61वें प्रान्त अधिवेशन के प्रदर्शनी में मैंने देखा कि जो बात हमारे किताबो में अंकित नही है वह भी यहाँ पर प्रदर्शित किया गया हैं, विद्यार्थी परिषद द्वारा किया गया यह प्रयास अत्यंत ही सराहनीय है, विद्यार्थी परिषद के द्वारा किये गए इन सभी कार्यों का एक संकलन तैयार किया जाये जिसमें दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्विद्यालय हर संभव मदद करेगा। समाज में बहुत कम ऐसे छात्र संगठन होंगे जो विद्यार्थी परिषद के समानांतर कार्य करते हैं, एबीवीपी द्वारा किये गये कार्यों की समाज को अत्यंत आवश्यकता हैं, कोरोना जैसे जानलेवा
वैश्विक महामारी मे विद्यार्थी परिषद द्वारा किया गया सेवा कार्य अत्यंत ही सराहनीय हैं।
एबीवीपी गोरक्ष प्रान्त अध्यक्ष प्रोo सुषमा पांडेय ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरक्ष प्रान्त के 61वें प्रान्त अधिवेशन में उपस्थित हुए सभी प्रतिनिधियों का स्वागत है,विद्यार्थी परिषद की स्थापना के पीछे राष्ट्र के पुनः निर्माण का उद्देश्य है। समाज का उत्थान विद्यार्थियों के द्वारा ही किया जा सकता है। 1947 देश के आजादी के बाद जब देश राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय क्षेत्र में उत्पन्न चुनौतियों का सामना कर रहा था, तब विद्यार्थी परिषद का एक अभियान शुरू हुआ। विद्यार्थी परिषद ने यह मत रखा कि छात्रशक्ति-राष्ट्रशक्ति है। तब से शिक्षण संस्थानों में अन्य छात्र संगठनों ने भी छात्र शक्ति का जय घोष करने लगे हैं। कार्यक्रम का आभार ज्ञापन गोरक्ष प्रान्त मंत्री राघवेंद्र प्रताप सिंह ने किया।
प्रदर्शनी उद्घाटन में मुख्य रूप से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कि राष्ट्रीय सह छात्रा कार्य प्रमुख प्रोo उमा श्रीवास्तव, प्रान्त संगठन मंत्री आनंद गौरव, प्रान्त उपाध्यक्ष मंजुला सिंह, व राकेश प्रताप सिंह, स्मृतिशेष तन्नु बरनवाल की माता श्रीमती रंजु बरनवाल सहित प्रान्त अधिवेशन में आये समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

ब्रेकिंग न्यूज़: सांसद खेल प्रतियोगिता का हुआ आगाज

  अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या। बीकापुर के भारती इंटर कॉलेज खेल के मैदान में …