Breaking News

चुनाव लोकतंत्र का आधार है, इसलिए आमजन शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करके चुने अपना प्रतिनिधि-पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पंचायत चुनाव के मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं।

पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि चुनाव में कानून और शांति व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके लिए फरीदाबाद पुलिस के 2500 से अधिक पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मतदान के लिए फरीदाबाद के 99 गांव की 100 पंचायत में 311 पोलिंग बूथ बनाए गए है जिसमे मतदान केंद्रों को सामान्य, सेंसिटिव और हाइपरसेंसेटिव वर्गों में बांटा गया है। इसमें से 52 जगहों को सेंसिटिव और हाइपरसेंसेटिव की श्रेणी में रखा गया है।

18 गांव में बनाए गए 90 सेंसिटिव मतदान केंद्रों पर कड़ी पुलिस सुरक्षा का घेरा रहेगा जिसमे प्रत्येक गांव में 1 इंस्पेक्टर पूरी फोर्स के साथ अलग से मौजूद रहेंगे। चुनाव में सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस द्वारा 20 से अधिक पुलिस नाके लगाए जाएंगे।

फरीदाबाद पुलिस ने हथियार लाइसेंस धारकों को हथियार जमा करवाने के निर्देश दिए हैं और फरीदाबाद पुलिस ने इस वर्ष अवैध हथियार के 519 मुकदमे दर्ज करके अवैध असले को कब्जे में लिया है। चुनाव के दौरान अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा अवैध शराब लगातार जब्त की जा रही है।

पुलिस ने वर्ष 2022 में अवैध शराब के 941, NDPS के 323 तथा जुए के 1649 मुक़दमे दर्ज किए गए हैं वहीं 1643 पीओ तथा बेल जंपर को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है।

पुलिस आयुक्त के निर्देशानुसार थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ चुनाव क्षेत्र में मौजिज व्यक्तियों के साथ सभाएं आयोजित करके आमजन को चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए जागरूक कर रही है और समाज के गणमान्य व्यक्तियों को चुनाव के दौरान शांति बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं वहीं अपराधी किस्म के व्यक्तियों पर निगरानी रखी जा रही है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अपहरण व लूट के मुकदमें में अपराध शाखा ऊंचा गांव की टीम ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:21मई की देर रात को अशोक कुमार वासी मुकेश …