Breaking News

भारत को जानो क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा फरीदाबाद में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में भारत विकास परिषद के सौजन्य से विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस, सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड और स्काउट्स गाइड्स ने भारत को जानो क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया।

विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि भारत को जानो क्विज प्रतियोगिता के लिए प्रथम चरण में विद्यालय के पांच हजार आठ सौ विद्यार्थियों में से दो सौ विद्यार्थियों को शॉर्टलिस्ट लिया गया तथा दूसरे चरण में दो सौ विद्यार्थियों की लिखित क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

भारत विकास परिषद से स्थानीय प्रतिनिधि किरण शर्मा तथा अन्य सहयोगियों की उपस्थिति में यह प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता आयोजन में विद्यालय के प्राध्यापकों रजनी कपूर,संदीप, जितेंद्र,अध्यापक अजय गर्ग और राजेश भाटी का विशेष सहयोग रहा।

प्राचार्य मनचंदा ने कहा कि प्रतियोगिता में पचास मल्टीपल चॉइस प्रश्न पूछे गए थे तथा उचित उत्तर को टिक मार्क करना था इस के लिए पचास मिनट का ही समय निश्चित किया गया था।

भारत को जानो विद्यालय स्तर की परीक्षा में कक्षा छः से आठ के जूनियर लेवल में काजल और आदित्य कुमार सिंह को प्रथम घोषित किया गया। कक्षा नौ से बारह के सीनियर लेवल में दीपु कुमार और डिंपल को विजेता घोषित किया गया।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने बताया कि बीस नवंबर को होने वाली अगले चरण की जिला स्तरीय भारत को जानो क्विज प्रतियोगिता का आयोजन डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर-14 फरीदाबाद में सोमवार किया जाएगा जिस में विद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त सभी चार विद्यार्थियों दीपु कुमार,डिंपल, काजल और आदित्य कुमार सिंह को प्रतिभागिता का अवसर प्राप्त होगा।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने सोमवार को होने वाली भारत को जानो क्विज प्रतियोगिता के लिए विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए शुभकामनाएं दी तथा कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता से आप के सामान्य ज्ञान,तार्किक शक्ति के विकास के साथ आप के आत्मविश्वास में वृद्धि भी होती है तथा आप की प्रतिभा को मंच प्रदान होता है भारत को जानो प्रतियोगिता का विद्यालय में आयोजन के लिए प्राचार्य मनचंदा ने सभी विद्यार्थियों,अध्यापकों एवम भारत विकास परिषद के पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद-ब्राह्मण सभा ने दी रेल हादसे के दिवंगतो को श्रध्दांजलि

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा ने सेक्टर-12 फरीदाबाद स्थित कार्यालय पर …