Breaking News

डीएम ने किया राजकीय आश्रम पद्धति स्कूल में समीक्षा बैठक

डीएम ने राजकीय आश्रम पद्धति स्कूल का किया निरीक्षण

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर

गोरखपुर।डीएम विजय किरन आनन्द ने शनिवार को चौरीचौरा क्षेत्र के गौनर (विशुनपुरा बाबू) मे स्थित राजकीय आश्रम पद्धति इन्टर कालेज मे औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कालेज को माडल स्कूल बनाने के लिए समीक्षा किया।
उन्होने शिक्षकों से क्लास का वातावरण आकषर्क बनाने का निर्देश दिया। ताकि विद्यार्थी को अच्छा वातावरण मिल सके। उन्होंने शिक्षकों को समय समय पर विषयो को लेकर प्रशिक्षण देने की बात कहा। उन्होंने बच्चों को बेहतर व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि अगले सत्र से गणित, अंग्रेजी भाषा के रुप मे शिक्षा देकर मॉडल के रुप मे विकसित किया जायेगा। डायट के प्रशिक्षकों को भेजकर माडल स्कूल बनाने के लिये प्रशिक्षित किया जायेगा। जिलाधिकारी विजय किरन आनंद जिस भी क्षेत्र में निरीक्षण करने जाते हैं उस क्षेत्र के विद्यालयों का जरूर निरीक्षण कर वास्तविक स्थिति से अवगत होकर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश देते हैं जिससे विद्यालयों का वातावरण सुचारू रूप से संचालित करते हुए अच्छे छात्र-छात्राओं को शिक्षा दीक्षा देकर देश के भविष्य के नर्सरी को तैयार किया जा सके निरीक्षण के दौरान तहसीलदार विरेन्द्र गुप्त सहित स्कूल के शिक्षक उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

मवई अयोध्या – श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में मां कामाख्या धाम परिसर में लगने वाला मेला हर्षोल्लास के साथ खुशनुमा माहौल में हुआ संपन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 19 अप्रैल – तहसील रुदौली अंतर्गत विकास खंड मवई …