Breaking News

रिवाजपुर संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल चीफ सेक्रेटरी संजीव कौशल से मिला

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

 

फरीदाबाद:रिवाजपुर कूड़ा घर के विरोध में धरना लगातार 50 दिन से चल रहा है। इस स्थिति को लेकर रिवाजपुर संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल चीफ सेक्रेटरी संजीव कौशल से मिला और रिवाजपुर में डंपिंगयार्ड ना बनाने को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

संघर्ष समिति की ओर से नचौली ग्राम के पारस भारद्वाज,दादसिया ग्राम के कुलदीप त्यागी और महावतपुर गांव से रवि चौहान ने चीफ़ सेक्रेटरी के समक्ष जनता का पक्ष मजबूती से रखा। पारस भारद्वाज ने कहा कि कूड़ा घर रिवाजपुर में बनाने का प्रशासनिक फैसला तर्कसंगत नहीं है क्योंकि रिवाजपुर की प्रस्तावित जगह घनी आबादी से घिरी हुई है,आसपास स्कूल,कॉलेज,हस्पताल,चिकित्सा केंद्र व बीपीएल कॉलोनी स्थित है तथा गांव दादासिया में रेनिवेल के ट्यूबवेल लगे हुए हैं

जिससे पूरा शहर पानी पीता है। कुलदीप त्यागी ने चीफ सेक्रेटरी को धरने के मौजूदा हालात से अवगत कराया जिसमे बुजुर्ग महिलायें और बच्चे गर्म लू में 42 डिग्री के असहनीय तापमान में बैठ कर सरकार के इस फ़ैसले का विरोध कर रहे हैं। रवि चौहान ने कूड़ाघर के विरोध में आसपास के गांवों की एकजुटता के बारे में बताया और प्रस्तावित जगह के साथ चल रहे अवैध पत्थर पिसाई की मशीनों के बारे में भी अवगत कराया। रवि चौहान का कहना था कि सभी पर्यावरण को दूषित करने वाले काम हमारे ही क्षेत्र में आख़िर सरकार क्यों करना चाहती है। विषय को गंभीरता से लेते हुए चीफ सेक्रेटरी ने ग्रामीणों के साथ अपनी संवेदनाएं प्रकट की और उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया। उनका कहना था कि कूड़ा निस्तारण सभी की सामूहिक समस्या है परंतु एक समस्या के समाधान के लिए अनेक समस्याओं को जन्म देने के वह पक्ष में नहीं है। इस बैठक के बाद क़यास लगाये जा रहे हैं कि अब रिवाज़पुर कूड़ाघर का समाधान शीघ्र ही हो जायेगा।

इस बैठक के लिए विधायक राजेश नागर ने संघर्ष समिति को पूर्ण सहयोग दिया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शिक्षा मंत्री ने 7 विद्यार्थी को बेहतरीन बोर्ड रिजल्ट लाने पर किया सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के सात विद्यार्थियों …