Breaking News

परास्नातक की प्रवेश परीक्षाओं का समापन आज

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में परास्नातक के विभिन्न विषयों में दाखिले के लिए चल रही प्रवेश परीक्षा का समापन मंगलवार को होगा। आखिरी दिन सुबह 9-11 बजे की पॉली में एमए विजुएल आर्ट/डिप्लोमा इन पेंंिटंग एंड फोटोग्राफी/सर्टिफिकेट इन ग्राफिक डिजाइन/सर्टिफिकेट इन इल्लसट्रेशन/ सर्टिफिकेट प्रोग्राम इन फोटोग्राफी की प्रवेश परीक्षा होगी। दोपहर की पाली में 2-4 बजे तक एमए फिलोसफी/ एमए योगा/ पीजी डिप्लोमा इन योगा/योगा सर्टिफिकेट कोर्स ऑन हेल्थ/ सर्टिफिकेट कोर्स इन योगा/ सरल योगा/ सर्टिफिकेट कोर्स इन नाथ पंथ की प्रवेश परीक्षा होगी। विश्वविद्यालय में स्नातक, परास्नातक के साथ स्पेशल कोर्स में दाखिला के लिए प्रवेश परीक्षा की शुरूआत 26 अगस्त से दो पालियों में शुरू हुई थी। स्नातक की प्रवेश परीक्षाएं 10 सितंबर को ही खत्म हो गई हैं। परास्नातक की 14 सितंबर को होगी।

स्नातक प्रवेश का जल्द घोषित होगा कार्यक्रम

विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक में बीए, बीएससी मैथ, बीएससी बॉयो और बीकॉम की प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया गया है। प्रवेश परीक्षा समन्वयकों द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही स्नातक में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग का कार्यक्रम विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट का अवलोकन करते रहें।

1250 अभ्यर्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा
विश्वविद्यालय में परास्नातक के विभिन्न विषयों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन सोमवार को दो पालियों में विश्वविद्यालय के केंद्रों पर हुआ। प्रवेश परीक्षा के लिए 1419 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। 1250 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 119 ने प्रवेश परीक्षा को छोड़ दिया है। सुबह की पॉली में एमए समाजशास्त्र और एमएससी स्टैटिस्टिक्स का पेपर हुआ। 456 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। सात अनुपस्थित रहे। दोपहर की पॉली में एमकॉम, समेत अन्य पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स के लिए 794 अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी। 66 अनुपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …