Breaking News

आबकारी व पुलिस विभाग की सराहनीय पहल बदलेगी बदनाम ढेलवां की तश्वीर: अभिमन्यु

 

राकेश की रिपोर्ट

अब इस गाँव मे अब नही बनेगी कच्ची शराब आबकारी विभाग व पुलिस विभाग ने कुछ प्रयास शुरू किये है लोगों को रोजगार परक योजनाओं का लाभ दिलवाने का हर प्रयास हो रहा है

गाजीपुर:जिला आबकारी अधिकारी व जिला पुलिस की पहल पर शराब विक्री व निर्माण के लिए बदनाम इस नन्दगंज थाना क्षेत्र के ढेलवां गांव की तकदीर बदलने का अभियान चलाया जा रहा है. प्रदेश सरकार की सहमति और दिशा निर्देशन मे शुरू किये गये इस अभियान से गांव मे कच्ची शराव वनाने बेचने व इससे जुडे सभी लोगों को इन कुरीतियों से हटाकर मुख्य धारा मे शामिल करना है और इनको अन्य रोजगार योजनाओं से लाभान्वित कर लोगों का जीवन स्तर उपर उठाना है. ताकि लोग बेहतर जीवन यापन कर सके.


गाजीपुर जिले की सदर विधानसभा का यह गाँव को मुख्य धारा से जुडे इसका प्रयास शुरू किया गया है ताकि लोग जागरूक भी बने और अपने पुश्तैनी कच्ची शराब का कारोबार को छोड़ अन्य तरीके से सम्मानित जीवन जी सकें. पहले तो गांव मे कोतवाली पुलिस की लगातार दबिश दी गयी ताकि इस ब्यवसाय की कमर तोड़ी जाय और इससे जुड़े लोगों को चिन्हित किया जा सके.

आबकारी अधिकारी व पुलिस की संयुक्त पहल से उम्मीद की किरण जरूर दिखने लगी है. गाव की जागरूकता के लिए प्राइमरी पाठशाला मे एक कार्यशाला आयोजित की गयी इस दौरान गांव के बहुत सारे लोग इसमे शामिल हुए और अफसरों की ओर से बतायी गयी उनके व उनके परिवार तथा गांव की बेहतरी की बातो को गंभीरता से सुना भी गया.

बैठक मे ग्राम प्रधान कमलेश बिन्द भी मौजूद रहे आबकारी अधिकारी वीर अभिमन्यु सिह ने ग्रामीणो को जानकारी देते हुए पहुचने का आभार जताया. थाना प्रभारी सतेंद्र राय ने भी लोगो को सहयोग व सुरक्षा का भरोसा दिया.

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

छह माह पूर्व बनी नाली हल्की बरसात से धराशायी

रिपोर्ट ibn टीम सिसवा बाजार महराजगंज सिसवा नगर पालिका परिषद क्षेत्र के हॉस्पिटल रोड पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *