Breaking News

श्रद्धा व सद्भावपूर्वक संपन्न हुआ मवई का चेहल्लुम

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

✍🏻 शोहदाए करबला की अजीम कुर्बानी की यादें ताजा कर माहौल को गमगीन बनाया,

जनपद का विख्यात कस्बा मवई का चेहल्लुम, अपनी कला कृति के लिए मशहूर

मवई अयोध्या – कर्बला के मैदान में हजरत मोहम्मद स. अ. के नवासे हजरत इमाम हुसैन व उनके अहले बेत द्वारा दी गई अजीम कुर्बानी व शहादत की याद में चेहल्लुम पर्व के क्षेत्र में आयोजनों का सिलसिला भले ही समापन की ओर हो लेकिन अकीदत व श्रद्धा में कमी देखने को नही मिल रही है। ब्लॉक मवई क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत मवई के चेहल्लुम को देखने के लिए लोग दूर दराज से पहुंचते हैं।

ताजिया जुलूस में उमड़ा जन समूह लोगों की श्रद्धा की बानगी पेश कर रहा था। दूर दराज से आई दुकाने भी बच्चों के आकर्षण का केंद्र बिंदु बनी। ताजिये के साथ चल रहे लोग मर्सिया, व नोहखोनी और मातम कर रहे लोग शोहदाए कर्बला को नजराने अकीदत पेश करते गमगीन नजर आ रहे थे। आपको बता दें कि इस सरजमी पर मायनाज बुजुर्ग हजरत जलाल बेनवा शाह रह ० का आस्ताना स्थित होने के कारण यह क्षेत्र के तमाम लोगों के लिए श्रद्धा का केंद्र समझा जाता है।

ताजिया दारी व उसके बनाने की कला कृति के लिए जनपद का विख्यात कस्बा मवई का चेहल्लुम पर्व पूरी अकीदत व एहतराम के साथ सद्भाव पूर्वक संपन्न हो गया, मवई चौराहा से कस्बा मवई तक चार पहिया, दो पहिया का इस कदर आवागमन बना रहा कि लोगों को पैदल चलना मुश्किल हो गया। ब्लॉक से लेकर कल्याणी नदी स्थित कर्बला तक सड़क की दोनो पटरियों पर खाने पीने की दुकानें, झूले, बच्चों के खिलौने की दुकानें बच्चो के आमोद प्रमोद व मनोरंजन के साधन उन्हें आनंदित कर रहे थे। शाह भीखा शाह के मजार से जुलूस पुनः उठकर सूर्यास्त से पूर्व कल्याणी के समीप करबला पहुंचा,जहां ताजिया दारो ने ताजियों को दफनाया,इस पर्व के मद्दे नजर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल भी मुस्तैद रहा,।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …