Breaking News

निर्बाध संपन्न हुई सीईटी परीक्षा:डीसी विक्रम सिंह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि फरीदाबाद में आज रविवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा प्रथम बैच मॉर्निग सैशन में सीईटी 2022 की परीक्षा में 15090 परीक्षार्थियों ने और 15423 परीक्षार्थियों ने ईवनिंग सैशन में लिखित परीक्षा दी है।

प्रथम बैच में 62 दशमलव 71 वहीं दूसरे बैच में 64 दशमलव 10 प्रतिशत परीक्षार्थियो ने लिखित परीक्षा दी है। जिला फरीदाबाद में शनिवार और रविवार को निर्बाध रूप से हुई सीईटी परीक्षा के लिए प्रशासन की तरफ से सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं आनी दी गई। इसके लिए पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित किए गए थे। परीक्षार्थियो की सुविधा के लिए अधिकारियो की ड्यूटिया सुनिश्चित की गई थी।
परीक्षार्थियो की सुविधा बारे जानकारी के लिए फोन नंबर 0129-2227922 जारी किया गया था। इसके अलावा रविन्द्र रत्नाकर के 9971144418, जेके मिश्रा के 955572666 मोबाइल पर भी दिया गया था। वहीं परीक्षार्थियों के लिए ठहरने की व्यवस्था भी व्यवस्था की गई थी। डीसी विक्रम सिंह सीईटी परीक्षाओं के सफल संचालन बारे बताया कि फरीदाबाद में दोनों दिनों के लिए लगभग 96240 हजार परीक्षार्थियों के लिए 56 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

वहीं प्रत्येक बैच में 24090 परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा के सफल आयोजन के लिए सिटी कोऑर्डिनेटर व सेंटर सुपरवाइज़र नियुक्त किए गए थे। उपायुक्त ने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित सीईटी परीक्षा में कोई भी कोताही नहीं बर्दाश्त की गई।

दोषी पाए जाने पर उक्त व्यक्ति के खिलाफ तुरंत कार्यवाही करना सुनिश्चित की जा रही थी ।
डीसी विक्रम ने आगे कहा सभी सेंटर पर सीसीटीवी,जैमर्स व बायोमेट्रिक हाजरी की व्यवस्था एनटीए द्वारा की गई थी। परीक्षा में फेस मास्क पहनना व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य किया गया था। उन्होंने कहा कि परीक्षा की पवित्रता तथा कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिए धारा-144 लगाई गई थी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शिक्षा मंत्री ने 7 विद्यार्थी को बेहतरीन बोर्ड रिजल्ट लाने पर किया सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के सात विद्यार्थियों …