Breaking News

बलिया,जिलाधिकारी ने प्लास्टिक बैंक का किया शुभारंभ

जीतेन्द्र कुमार चौबे

बलिया, सेठ एम आर जयपुरिया विद्यालय की तरफ से आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने भाग लेकर मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। रसड़ा के गांधी पार्क में आयोजित किए गए कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जनपद को स्वच्छ रखने के लिए लोगों को जागरुक करना था। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति की। इस अवसर पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने गांधी पार्क में वृक्षारोपण कर उपस्थित लोगों को भी पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया ।
इस दौरान कार्यक्रम में डीएम ने वहां मौजूद अभिभावकों और विद्यालय के बच्चों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि हम सभी की ज़िम्मेदारी है कि जनपद को स्वच्छ रखा जाए। और इसके लिए हर घर में प्लास्टिक इकट्ठा किया जाए और उसे कबाड़ का व्यवसाय करने वालों को दिया जाए, ताकि वो उस प्लास्टिक को रिसाइकिल सेंटर भेज सके।
जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों में प्लास्टिक बैंक बनाए जाने की आवश्यकता पर भी बल दिया, जिससे उसका उपयोग प्लास्टिक इकट्ठा करने के लिए किया जाए। प्रत्येक स्कूली बच्चे अपने घर से प्लास्टिक लाएं और प्लास्टिक बैंक में ही जमा करें, जहां से उसे इकट्ठा करके रिसाइकिल सेंटर में भेजा जा सके। तभी जनपद प्लास्टिक मुक्त हो पाएगा। कार्यक्रम में उप जिलाधिकारी सर्वेश यादव ने भी स्कूली बच्चों और उनके अभिभावकों से अपने जनपद को स्वच्छ बनाए रखने का अनुरोध किया। इस दौरान नगर पालिका परिषद रसड़ा की चेयरमैन मोतीरानी सोनी के अलावा क्षेत्र के अन्य लोग भी मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विद्यालय में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले छात्र छात्राओ को किया गया सम्मानित

  मीरजापुर। जय हिन्द विद्या मंदिर इंटर कालेज अहरौरा सर्वाधिक अंक हासिल कर जनपद स्थान …