Breaking News

गाजीपुर: निचले पायदान की प्रतिभाओं को निखारने और चिन्हित करने का सराहनीय प्रयास

एंकर: जिले के सादात इलाके में एक विद्यालय पर तीन दिवसीय अंचल स्तरीय खेल प्रतियोगिता के आयोजन में जिले भर से पहुंची किशोरो की टीम ने अपनी प्रतिभा से लोगो को मंत्रमुग्ध कर दिया। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तत्वाधान में आयोजित करायी गयी इस प्रतियोगिता का उद्देश्य निचले पायदान पर दलित व कमजोर छात्रों की प्रतिभा को निखारना और आगे और बेहतर करने के लिये मौका देने की पृष्ठभूमि तैयार करने का प्रयास किया गया। प्रतियोगिता के आयोजन में भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ सर्वदलीय लोगो ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।

बी0ओ0 1ः अंचल स्तरीय खेल प्रतियोगिता के दौरान यह बच्चे किस तरह कबडडी के ग्राउण्ड में अपनी प्रतिभा दिखाने का प्रयास कर रहे है। इसी वीडियों में साफ नजर आता है साथ ही इन प्रतिभागियों के उत्साह वर्धन के लिये इलाकाई लोगो के साथ-साथ महिलाओ व छात्राओं की भीड़ यह प्रदर्शित करती है कि इस कार्यक्रम को लेकर सादात इलाके के गांव गांव में काफी उत्साह है और अपने नौनिहालों की काबलियत और प्रदर्शन देेखने के लिए लोग जरूरी काम छोड़कर तीन दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में रात्रिकालीन रंगारंग कार्यक्रम का भी नौनिहालो ने प्रस्तुतिकरण किया जिसकी सराहना हो रही है।

बी0ओ0 2ः राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की ओर से इस प्रतियोगिता को आयोजित करने के लिये जिले के सैदपुर सेक्टर के सादात का चयन किया गया और आयोजन स्थल के साथ-साथ बच्चों व आने वाली भीड़ की सुरक्षा के लिये काफी मशक्कत के बाद कृष्ण सुदामा शिक्षण संस्थान का चयन किया गया। आयोजककर्ता भारतीय जनता पार्टी चन्दौली के पूर्व विधायक शिवपूजन राम के प्रयास से कार्यक्रम तीन अनवरत चलता रहा। केन्द्र सह संयोजक राघवेन्द्र सैनी, योजना प्रमुख मलिक राम व सभांग आरोग्य प्रमुख रमेश यादव सहित दुर्गेश, रामसकल, नीलम, पंकज, शिवकुमार व सुशील ने कार्यक्रम के बेहतर क्रियान्वयन के लिये हर संभव प्रयास किया

बी0ओ0 3ः कार्यक्रम के आयोजन में सादात, जखनिया, सैदपुर, देवकली, मनिहारी के साथ-साथ जिले के सभी ब्लाको में मौजूद एकल विद्यालयों के छात्र ने आयोजित कुश्ती , लम्बी दौड़, ऊंची कूद, कबड्डी के साथ-साथ आधा दर्जन प्रतियोगिताओं में अपना दमखम दिखाया। रात्रि कालीन आयोजन के दौरान छात्राओं ने राष्ट्रगीत के साथ-साथ भोजपुरी गीतों का भी सजीव मंचन कर इलाकाई लोगों को मंत्रमुग्ध किया। तीन दिन चले कार्यक्रम का समापन धूमधाम से किया गया। इस दौरान कृष्ण सुदामा शिक्षण संस्थान के डायरेक्टर विजय यादव ने विजेता टीम व आगुन्तकों का सम्मान किया।

बाइट: पूर्व विधायक चन्दौली शिवपूजन राम

बाइट: डा0 विजय डायरेक्टर कृष्ण सुदामा संस्थान, सादात गाजीपुर

गाजीपुर से राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

चोरी गये सोने चाँदी के जेवरात के साथ 03 अभियुक्त गिरफ्तार –

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर “अभिनन्दन” के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक नगर के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी नगर के …