Breaking News

गुजरात यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ते छात्रों पर हमला दुर्भाग्यपूर्ण:उलेमा-ए-कराम

 

 

पलवल:जमीअत उलेमा-ए-हिन्द गुरुग्राम के अध्यक्ष मुफ्ती सलीम कासमी बनारसी ने गुजरात यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ते छात्रों पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। गुजरात यूनिवर्सिटी से एक दुर्भाग्यपूर्ण खबर मिलने से पूरे मुल्क में रोष पैदा हो गया है।

जहां यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों पर हमला हुआ है। दरअसल,विश्वविद्यालय के ए ब्लॉक कैंपस में कुछ दंगाईयों ने अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान के विदेशी छात्रों पर हमला कर दिया। कहा जा रहा है कि नमाज पढ़ने को लेकर इन पर हमला किया गया। ये हमला उस वक्त हुआ जब छात्र नमाज पढ़ रहे थे।

ये घटना 16 मार्च की रात में हुई जिसके बाद यूनिवर्सिटी कैंपस में दहशत फैल गई। छात्रों पर लाठियों से हमले किए गए और गाड़ियों में तोड़फोड़ हुई जो यूनिवर्सिटी कैंपस में लगे कैमरे में कैद हो गई। जानकारी के अनुसार,ये छात्र हॉस्टल कॉलेज परिसर में नमाज पढ़ रहे थे। इसी से नाराज कुछ छात्रों ने इसका विरोध किया जिसके बाद ये बात हाथापाई तक पहुंच गई।

नफरती छात्रों ने कमरों में भी तोड़फोड़ की। विदेशी छात्र दावा कर रहे हैं कि कुछ लोग अचानक उनकी हॉस्टल बिल्डिंग में घुस आए और उनसे बहस करने लगे। फिर उन्हें कहा गया कि हॉस्टल में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं है। पीड़ित छात्रों का कहना है कि उनके कमरों में तोड़फोड़ की गई। लैपटॉप,मोबाइल फोन और शीशे भी तोड़ दिए गए।

जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची हमलावर भाग गए। जमीयत उलेमा गुरुग्राम के अध्यक्ष मुफ्ती सलीम बनारसी, जमीअत उलेमा पलवल के अध्यक्ष मौलाना लुकमान कासमी,जमीअत उलेमा फरीदाबाद के अध्यक्ष मौलाना जमालुद्दीन,जमीअत उलेमा मेवात के ऑफिस सचिव मौलाना साबिर मजाहिरी,प्रेस सचिव जमीअत उलेमा हरियाणा, पंजाब,हिमाचल,चंडीगढ़ मुहम्मद मुबारक मेवाती,समेत दर्जनों उलेमा-ए-किराम ने इस घटना को मुल्क के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

उन्होंने कहा मुल्क में कुछ लोग नफरत का बीज बो रहे हैं जो मुल्क के हित में नहीं है। उन्होंने गुजरात सरकार से आग्रह किया है कि वह जल्द से जल्द इन दोषी लोगों को गिरफ्तार कर के कड़ी से कड़ी सजा देने का काम करें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

समस्त बार एसो.ने दिया भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को अपना समर्थन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने पूर्व की …